तस्वीरें और वीडियो बनाना, फैलाना बंद करो, ता’लिबा’न के रक्षा मंत्री ने अपने ही मुजाहिदीन को फटकार लगाई…

September 27, 2021 by No Comments

Kabul : अफगानिस्तान के नए रक्षा मंत्री ने हाल ही में सेल्फी लेने, स्टाइलिश कपड़े पहनने और काबुल में घूमने फिरने के लिए नौजवान ता’लिबान पैदल सेना की आलोचना करते हुए चेतावनी दी कि इस तरह की गतिविधियां इस्लामी समूह की स्थिति को “नुक’सान” पहुंचाती हैं। रक्षा मंत्री मौलवी मोहम्मद याकूब ने गुरुवार को एक भाषण में अपने ही सैनिकों की आलो’चना की, क्योंकि ता’लिबान युवा पुरुषों की तस्वीरें प्रसारित कर रहे हैं, जिनमें से कई शहरी क्षेत्रों में नहीं रहते हैं, अफगान शहरों, आकर्षण और होटलों के दृश्यों का आनंद ले रहे हैं।

मौलवी मुहम्मद याकूब ने सैनिकों को उन्हें सौंपे गए कार्य पर टिके रहने की चेतावनी दी। आप हमारे उद्देश्य और हैसियत को कमजोर कर रहे हैं, जो हमारे शहीदों के खून पर बना है। मौलवी याकूब ने समूह के वरिष्ठ सदस्यों के साथ सेल्फी लेने के लिए तालिबान सैनिकों की आलोचना करते हुए कहा कि जैसे ही उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर दिखाई देती हैं, वे ता’लिबान की सुरक्षा को भी कमजोर कर सकते हैं।

 

रक्षा मंत्री ने कहा कि तालिबान लड़ाकों को अपनी उपस्थिति में सुधार करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनकी दाढ़ी, बाल और कपड़े इस्लामी कानून के अनुसार हों और उनके कार्य इस्लाम के अनुसार हों। वह मत करो जो दुनियादार लोग कर रहे हैं। दूसरी ओर, अफ़ग़ानिस्तान के हेलमंद प्रांत में, तालिबान ने पहले ही हेयरड्रेसर को दाढ़ी बनाने या ट्रिम करने से प्रतिबंधित कर दिया है, यह कहते हुए कि यह इस्लामी कानून की व्याख्या का उल्लंघन करता है।

हाल की तस्वीरें, हालांकि, ता’लिबा’न पुरुषों को आधुनिक हेयर स्टाइल, स्टाइलिश कपड़े और धूप का चश्मा, और उच्च गुणवत्ता वाले जूते पहने हुए, और काबुल में पार्कों और कैफे में अपनी पत्नियों के साथ घूमते हुए दिखाती हैं। मौलवी याकूब ने पूर्व अमेरिकी समर्थित अफगान सरकार का जिक्र करते हुए कहा, “दुनिया का आनंद लेना कठपुतली सरकार के लड़ाकों और ठगों का रवैया है। अगर हम इस तरह काम करना जारी रखते हैं, तो अल्लाह न करे, हम अपनी इस्लामी व्यवस्था खो देंगे।”

मौलवी याकूब की टिप्पणी देश भर के हजारों युवा ता’लि’बान लड़ाकों को हाल ही में 15 अगस्त को अफगान गणराज्य के टूटने के बाद से काबुल में तैनात किए जाने के बाद आई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.