पिता जर्मन और माँ बंगाली, फिर क्यों मुस्लिम सरनेम लगाती है एक्ट्रेस दीया मिर्जा , बोली – इस्लाम से ही…

June 1, 2022 by No Comments

अपनी क्यूट स्माइल और सादगी को लेकर बॉलीवुड में फेमस एक्ट्रेस दीया मिर्जा एक बहतरिन अभिनेत्री है। जिनहोने अपने करियर की शुरुआत ‘रहना है तेरे दिल में’ से की। जिसके बाद से वह कामयाबी हासिल करती गई और आज उन्हे बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में गिना जाता है.हैदराबाद से ताल्लुक रखने वाली दीया मिर्जा को आखिरी बार साल 2018 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म संजू में देखा गया था।

जिसमे उन्होने रणबीर कपूर के साथ संजय दत्त की पत्नी का किरदार अदा किया था।दिया मिर्ज़ा ने काफी संघर्ष से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है। उनका बचपन भी काफी मुश्किलों से भरा था।दरअसल उनके मम्मी-पापा का बचपन में ही तलाक हो गया था।

जिसके कारण उन्हे काफी परेशानी झेलनी पड़ी।उनके पिता ईसाई थे। उनका नाम फैंक हैंडरिच था।तलाक के बाद उनकी मम्मी अजीज मिर्जा नाम के शख्स से शादी कर ली।दिया ने बताया था कि वह अपने सौतेले पिता अजीज मिर्जा के काफी क्लोज थीं।लेकिन उन्होने कभी भी उनके असल पिता फैंक हैंडरिच कि जगह नहीं लेने की कोशिश नहीं की।

दिया ने बताया कि वह अपने पिता से इतना अधिक प्यार करती थी कि उन्होने अपना सरनेम बदलकर मिर्ज़ा कर लिया था। दीया के सौतेले पिता की बाद में 2003 में मृ’त्यु हो गई।
दीपा मिर्जा की मां दीपा एक बंगाली इंटीरियर डिजाइनर हैं।

हार्पर बाजार के साथ एक साक्षात्कार में, दीया मिर्जा ने इस बारे में बात की कि कैसे वह चाहती थी कि उनके पिता का कुछ चीज़े उन्हें मिले लेकिन वे सभी उनके सौतेले भाई के पास गए, जो उनकी मृ’त्यु के बाद पैदा हुए थे।दिया मिर्ज़ा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका जुडाव इस्लाम से इसलिए भी है

क्युकि उनके पिता इस्लाम को मानते थे.बता दें कि दीया मिर्जा ने हाल ही में खुशी-खुशी एक बिजनेसमैन वैभव रेखी से शादी की है और साथ में उनका एक बेटा भी है जिसका नाम अव्यान आजाद रेखी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.