देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देशवा’सियों को संबो’धित करेंगे। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के ज’रिए इस बात को जानकारी दी और साथ ही लोगों से जुड़ने की अ’पील की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें।” हालांकि, प्रधानमंत्री ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि वह किस मुद्दे पर बातचीत करने वाले हैं, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि वह देश में फैली महामा’री पर चर्चा कर सकते हैं।

इससे पहले भी कई बार वह कोरो’ना वाय’रस पर जनता को संबो’धित कर चुके हैं। आपको बता दें कि देश में लगातार कोरो’ना के म’रीजों की संख्या ते’ज़ी से बढ़ती जा रही हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरो’ना के 46 हज़ार से ज़्यादा माम’ले साम’ने आए हैं, जिसके बाद संक्र’मित लोगों की संख्या 76 लाख के करीब पहुंच गई है। इसके साथ ही पिछले चौबीस घंटों में 587 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है, जिसके बाद म’रने वालों की तादाद बढ़कर 1.15 लाख के करीब हो गई है।
PM Narendra Modi
हालांकि, पिछले कुछ दिनों में देश में कोरो’ना के माम’लों में कमी आई है और ए’क्टिव माम’लों की संख्या तेजी से घ’टी है। सरकार ने खुद यह खुशखबरी दी थी, “देश ने कोरो’ना के पीक को पार कर लिया क्योंकि सितंबर में जहां रोजाना आने वाले नए COVID के’सों की संख्या 90,000 से ज्यादा थी, अब वह घटकर 50 से 60 हजार के बीच रह गई है।” वहीं दुनिया की बात करें तो दुनियाभर में कोरो’ना वाय’रस से अबतक 40.3 मिलियन माम’ले साम’ने आ चुके हैं और 1.12 मिलियन लोग इसकी च’पेट में आकर दुनिया को अलविदा कह गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.