मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों को लेकर के गहमागहमी तेज़ चल रही है. शिव सेना, भाजपा, कांग्रेस, एनसीपी जैसी पार्टियाँ तो तैयारियों में लगी हुई हैं, साथ ही मनसे जैसी राजनीतिक पार्टियाँ भी पूरी कोशिश में हैं कि इस बार के चुनाव में कोई प्रभाव वो डालें. मनसे तो ज़ोर-शोर से EV-M के ख़िला’फ़ अभियान चला रही है और कोशिश कर रही है कि दूसरे दल भी उसके साथ आ जाएँ.

इस बीच कई एनसीपी और कांग्रेस नेताओं के शिवसेना और भाजपा के संपर्क में होने की ख़बर है. एनसीपी इस बात को लेकर ख़ासी चिंता में है कि उसके बड़े नेता भी टूट कर भाजपा या शिवसेना के साथ जा रहे हैं पर अब एक ऐसी ख़बर आयी है जिसके बाद भाजपा और शिवसेना दोनों की चिंता बढ़ सकती है. ख़बर है कि भाजपा के एक बड़े नेता ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाक़ात की है.

समाचार एजेंसी ANI ने इस बारे में एक ख़बर छापी है जिसमें कहा गया है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे से भाजपा एमएलसी प्रसाद लाड ने मुलाक़ात की है. राज ठाकरे के घर हुई इस मीटिंग के कई मायने निकाले जा रहे हैं. अंदरूनी सूत्रों की माने तो प्रसाद मनसे ज्वाइन करने वाले हैं. विधानसभा चुनाव से पहले अगर प्रसाद मनसे में शामिल होते हैं तो ये भाजपा के लिए बड़ा झ’टका होगा. उल्लेखनीय है कि 21 अगस्त को राज ठाकरे एक रैली करने जा रहे हैं. ये रैली ‘EVM के ख़ि’लाफ़ होगी. राज की मांग है कि आने वाले विधानसभा चुनाव बैलेट पेपर से हों. इसको लेकर उन्हें कई राजनीतिक दलों का समर्थन प्राप्त है जिसमें एनसीपी, कांग्रेस जैसी पार्टियाँ भी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.