बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी अदाओ से जलवा बिखेरने वाली बॉलीवुड ऐक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने ओप्रा विन्‍फ्री को दिए ताजा इंटरव्‍यू में अपने डर और असुरक्षा पर बात की है। ऐक्‍ट्रेस के इस इंटरव्‍यू का प्रोमो सामने आया है, जिसमें वह हिंदू होने के साथ अपने ऊपर ईसाई और मुस्‍ल‍िम धर्म के प्रभाव पर भी बात की है। टीवी पर्सनैलिटी ने ओप्रा विन्‍फ्री ने बीते दिनों मेगन मार्कल और प्रिंस हैरी का इंटरव्‍यू किया था, जिसने खूब सुर्ख‍ियां और विवाद बटोरे।

ओप्रा के अगले एपिसोड में अब वह बॉलिवुड ऐक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का इंटरव्‍यू करती नजर आएंगी। इस इंटरव्‍यू का प्रोमो सामने आया है, जिसमें प्रियंका ने अपने धार्मिक विचार सामने रखे हैं। प्रियंका ने बताया कि उनकी परवरिश एक धर्मनिरपेक्ष माहौल में हुई है। प्रियंका ने अपने ऊपर हिंदू होने साथ-साथ ईसाई और मुस्‍लि‍म धर्म के प्रभाव का भी जिक्र किया है।

साथ ही साथ प्रियंका ने उस डर और असुरक्षा के बारे में भी बात की है, जो 20 साल की उम्र में उन्‍होंने झेला है। प्रियंका चोपड़ा, ओप्रा विन्‍फ्री के शो पर अपनी किताब ‘अनफिनिश्‍ड’ को प्रमोट करने पहुंची थीं। प्रोमो वीडियो में ओप्रा प्रियंका से भारत की ‘आध्यात्मिक ऊर्जा’ पर बात करती हैं, इस पर प्रियंका कहती हैं, ‘हां, अगर आप भारत में हैं तो आप आध्‍यात्‍म से दूर नहीं रह सकते हैं। हमारे यहां कई धर्म हैं। मैं एक कॉन्‍वेंट स्‍कूल में पढ़ी। मुझे वहां ईसाई धर्म के बारे में जानकारी हुई। मेरे पिता मस्‍ज‍िदों में गाते थे, मुझे इस्‍लाम की जानकारी वहां से मिली। मैं खुद एक हिंदू परिवार में पली-बढ़ी।

प्रियंका चोपड़ा ने आगे कहा कि उनके दिवंगत पिता डॉ. अशोक चोपड़ा हमेशा उनसे कहते थे हर धर्म का रास्‍ता एक ही ईश्‍वर की ओर जाता है। वह कहती हैं, ‘मैं हिंदू हूं। मैं पूजा करती हूं। मेरे घर में मंदिर है। मैं जितना कर सकती हूं, उतनी बार यह करती हूं। यदि मैं सच में कहूं तो मैं यह मानती हूं ईश्‍वर है। कोई एक ऐसी शक्‍त‍ि है, जिस पर मैं विश्‍वास करना चाहती हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.