इस रहस्यमयी पुल पर पहुंचते ही कूदकर आत्मह’त्या कर लेते हैं कुत्ते, जानिए क्या है वजह

दुनिया में बहुत सारे इंसान होते हैं जो अपनी जिंदगी से किसी वजह से लड़ने लगते हैं, और जब थक हार जाते हैं तो अपनी जा,न दे देते हैं, ऐसा कई बार सुनने में आता है कि किसी ने परेशान हो कर फां,सी लगा ली है, या किसी नदी में कूद कर जान दे दी है. वहीँ कई तरह से लोग आत्मह,त्त्या कर लेते हैं, लेकिन क्या आप ने सुना है कि जानवर भी आत्मह,त्त्या करते हैं.

आज हम आप को बताएँगे कि एक ऐसा पुल है जहाँ पर कोई भी कुत्ता पहुँचता है तो वह आत्मह,त्त्या कर लेता है. आप को यह सुन कर हैरानी होगी, लेकिन इस में सच्चाई है कि एक पुल है जहाँ पर कुत्ते जाते ही पुल से छलांग लगा देते है,और अपनी जा,न दे देते हैं.

यह रहस्यमयी पुल है स्कॉटलैंड में है.इसे कुत्तों के आत्मह,त्त्या के लिए जाना जाता है.यह पुल डॉग्स सु,साइड ब्रिज के नाम से मशहूर हो चूका है. बताया जाता है कि इस पुल पर कोई भी कुत्ता अगर टहलने के लिए आता है।

तो थोड़ी ही देर में वह पुल से नदी में छलांग लगा देता है, और अपनी जा,न दे देता है.मीडिया की ख़बरों के मुताबिक अब तक सैकड़ों कुत्ते इस पुल से जा,न दे चुके हैं।

लेकिन असल मामला है क्या है, औ र्क्यों कुत्ते ऐसा करते हैं अभी तक किसी के समझ में नहीं आया है. कुत्तों के इस तरह से छलांग लगाने की वजह से अब वहां पर एक नोटिस लगा दिया गया है.

इस में सारी जानकारी बताई गई है, ताकि आने वाले लोगों को इस बारे में मालूम हो सके.बताया जाता है कि इस पुल का निर्माण साल 1950 में हुआ था.लोग बताते हैं कि जब से इस पुल का निर्माण हुआ है।

उसी समय से ऐसा देखने में आ रहा है.वहीँ इस पुल को लेकर कई तरह की कहानी भी बताई जाती है,कई लोग इस के साथ में भूत प्रेत की बात करते हैं.बहुत लोग कहते हैं कि जैसे ही कुत्ते इस पुल पर आते हैं तो तो उन पर भूत सवार हो जाता है और वह जा,न दे देते हैं.

कुछ लोगों का कहना है कि इस पुल पर लेडी ऑफ ओवरटॉन की आत्मा रहती है,लोग बताते हैं कि यह अपने पति के मौ,त के बाद यहाँ पर रहती थी।

और उसके मर,ने के बाद उसी का भूत यहाँ पर रहता है, जो अब कुत्तों की जान ले रही है.लेकिन हकीकत में यह सब कहानी है, कुत्तों के पुल से कूदने की असल वजह अब तक किसी को मालूम नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.