पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले ही सीएम केजरीवाल ने दिए सं’केत, अब AAP में शामिल हो सकते हैं…

June 5, 2020 by No Comments

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक ताज़ा बया’न से यह संकेत मिलते हैं कि पंजाब सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस पार्टी को छो’ड़कर आम आदमी पार्टी में आ सकते हैं। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह साफ जाहिर कर दिया है कि अगर सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल हो जाएंगे तो उन्हें काफी खुशी होगी। कार्य’क्रम के बीच उन्होंने यह भी कह दिया कि “सिद्धू का आम आदमी पार्टी में स्वागत है।” इसके साथ ही ऐसा अनु’मान लगाया जा रहा है कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

आपको बता दें कि साल 2017 में नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय जनता पार्टी को छो’ड़, कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे। इसके बाद जब पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनी थी तो सिद्धू को कैबिनेट मंत्री के पद से नवाजा गया था। लेकिन सीएम अमरिंदर सिंह के साथ अ’नब’न के कार’ण उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। गौर करने की बात यह है कि इससे पहले साल 2017 में भी पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भी नवजोत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की खबरें आ रही थीं। लेकिन सीएम पद को लेकर सेहमती ना बनने पर सिद्धू ने भाजपा छो’ड़कर कांग्रेस का हाथ थामा था।

Arvind Kejriwal & Navjot Singh Siddhu


पिछले पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृ’त्व में 117 सीटों में से 77 पर जीत हासिल कर सत्ता में वापसी की थी। वहीं आम आदमी पार्टी ने इस चुनाव में दूसरा स्थान हासिल किया था। इसलिए यह माना जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू के जरिए अब आम आदमी पार्टी पंजाब में अपना सिक्का मज’बूत करना चाहती है। इस संबंध ने मार्च के महीने में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष भगवंत मान ने भी अपने एक बयान में कहा था कि “यदि सिद्धू पार्टी में शामिल होना चाहते हैं तो वह पहले व्यक्ति होंगे, जो उनका स्वागत करेंगे।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *