देश में इन दिनों CAA और NRC के मु’द्दे पर स’त्ता प’क्ष को विप’क्ष की ओर से घे’रा जा रहा है जिस पर स’त्ता प’क्ष भी लगातार अपना ब’चाव करता नज़र आ रहा है। पिछले दिनों गृ’हमं’त्री अमित शा’ह ने अपने ही ब’यान को झु’ठलाते हुए कहा कि उन्होंने NRC की च’र्चा ही नहीं की थी, जबकि वो ख़ुद ससंद में ये कहते नज़र आए थे कि NRC पूरे देश में ला’गू होगी। जहाँ उन्होंने इस माम’ले पर अपना प’क्ष ब’दला वहीं उन्होंने देश भर में चल रहे विरो’ध प्रद’र्शन को टुक’ड़े- टुक’ड़े गैं’ग की सा’ज़िश बतायी। विप’क्ष को आमतौ’र पर स’त्ताप’क्ष की ओर से इसी नाम से पुकारा जाता है।

स’त्ता प’क्ष से आए इस ब’यान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने भाजपा को आ’ड़े हाथों लेते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि “देश में ख़’तरना’क टुक’ड़े- टुक’ड़े गैं’ग के दो ही लोग हैं दु’र्योधन और दुशा’शन और ये दोनों ही भाजपा में हैं। सभी को इनसे ब’चकर रहना चाहिए”। दुर्यो’धन और दुशा’शन को महाभा’रत यु’द्ध का आरंभ करवाने का दो’षी माना जाता है। यशवंत सिन्हा इससे पहले भी भाजपा पर निशा’ना सा’धते रहे हैं।

Yashvant Sinha

भाजपा को घे’रने में राहुल गांधी भी पीछे नहीं हैं। आज असम में हुई रै’ली में उन्होंने भाजपा और RSS को घे’रते हुए कहा कि “भाजपा न’फ़रत फै’लाती है। हमने इस बि’ल को सं’सद में पास न होने देना का प्र’ण लिया है। असम की ज’नता को मैं कोई नुक़’सान नहीं होने दूँगा। हिं’सा किसी भी स्थि’ति में नहीं होनी चाहिए” वहीं लखनऊ रै’ली में प्रियंका गांधी ने कहा कि “देश भाजपा के झू’ठ को पहचान गया है और वो अब इससे ये देश आपको पहचान रहा है, आपकी काय’रता को पहचान रहा है और आपके झू’ठों से ऊ’ब चुका है। राज्यों में विप’क्षी द’ल इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोल रहे हैं लेकिन मैं कहती हूं कि हम ड’रेंगे नहीं और आवा’ज़ उ’ठाते रहेंगे, चाहें हमें अके’ले क्यों न चलना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published.