बिहार विधानसभा में बीते मंगलवार को जमकर हं’गा’मा हुआ। मामले को लेकर प्रदेश की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार के खि’ला’फ ट्वीट कर बुधवार को जमकर करारे वा’र किए। पूर्व सीएम राबड़ी ने अपने ट्वीट में लिखा कि बिहार विधानसभा में मंगलवार को महिला विधायकों का ची’रह’रण होता रहा। महिला विधायकों की साड़ी को सरे’आम खोला गया। इतना ही नहीं महिला विधायकों के ब्ला’उज के अंदर हाथ डा’ल’कर खींचा गया। महिला विधायकों के साथ अव’र्णी’य तरीके के साथ बद’स’लूकी की गई। नंगई की परा’का’ष्ठा पार कर चुके नीतीश कुमार धृ’त’राष्ट्र बन कर देखते रहे।

साथ ही पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार के खि’लाफ नि’शाना साधते हुए लिखा कि स’त्ता तो आनी-जानी है। लेकिन इति’हास तुम्हें कभी क्ष’मा नहीं करेगा। मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वा’यर’ल हो रहा है। याद रहे बीते मंगलवार के दिन नेता प्र’ति’पक्ष तेजस्वी यादव ने भी विधानसभा घे’राव में ला’ठी’चार्ज व विधानसभा में हुए इस घ’टना’क्रम कड़ी निं’दा की। तेजस्वी यादव ने कहा था कि बिहार में हो रही सरकारी बर्ब’रता अंग्रेजी शासन की याद दिलाती है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में का’ला कानून पेश किया गया। साथ ही तेजस्वी यादव ने बताया कि पूरे विपक्ष ने इस जन’विरो’धी कानून के खिलाफ वि’रो’ध जाहिर किया था।

साथ ही तेजस्वी यादव ने आ’रो’प जड़ा कि विधायकों को पीटा गया व महिला विधायकों को बाल पक’ड़’कर खींचा गया। बिहार की सरकार जनता और वि’पक्ष की आवाज को दबाने का प्र’या’स कर रही है। पूरे मामले पर सीएम नीतीश कुमार का भी ब’या’न सामने आया है। सीएम ने कहा कि कहा कि बिहार विशेष स’शस्त्र पुलिस विधेयक 2021 लोगों व उनके हितों की र’क्षा के लिए है। यह लोगों को पीड़ा देने के लिए नहीं बनाया गया है। इसके खि’लाफ में लेकर दु’ष्प्र’चार किया जा रहा है। इस वि’रोध को वि’रोध करने से पूर्व इसे सही से पढ़ लिया जाए।

बिना जाने-पढ़े इसके खि’लाफ अफ’वाह नहीं फै’लाईं जाएं। सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में बताया कि बीएमपी का नाम परिवर्तन करके इसका नाम बिहार स’शस्त्र पुलिस किया गया है। उन्होंने कहा कि बिहार मि’लिट्री पुलिस, यह नामकरण इसके लिए उप’योगी नहीं है। सीएम ने भरोसा दिया कि पुलिस का जो कार्य है। यह भी उसी कार्य को करेगी। इस विधेयक में गलत कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सजा देने का जिक्र किया गया है। यह विधेयक अ’परा’ध पर नियं’त्रण लगाने के लिए लाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.