राहुल गाँधी के बयान पर सियासी हलचल हुई तेज, क्या कांग्रेस में लौटेंगे सिंधिया?

March 9, 2021 by No Comments

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी नेता राहुल गांधी ने कल भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर एक बड़ी बात कही थी। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अगर पार्टी में बने रहते तो उनके लिए बहुत ही अच्छे ऑप्शन थे।

वह कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पार्टी को अगर मजबूत बनाते तो मैंने उनसे कहा था कि वह 1 दिन मुख्यमंत्री पद पर पहुंच सकते हैं। लेकिन उन्होंने बीच में ही कांग्रेस का साथ छोड़ दिया राहुल गांधी द्वारा दिए गए इस बयान पर अभी ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान सामने आया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा है कि अगर वह पहले इतनी चिंता करते तो बात कुछ और होती। अब उन्हें खुद की चिंता करनी चाहिए।

आपको बता दें कि जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह बयान दिया तो उनके चेहरे पर एक हंसी झलक रही थी। उनके बयान के बाद एक बार फिर से सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। दरअसल राहुल गांधी ने इस बात का भी दावा किया था कि अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्यमंत्री पद पर पहुंचना चाहते हैं। तो उन्हें कांग्रेस में वापसी करनी होगी। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी में रहते हुए उनका यह सपना कभी भी पूरा नहीं हो पाएगा।

राहुल गांधी ने इससे पहले यह भी कहा था कि भाजपा में जाने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया सिर्फ बैकबेंचर बनकर रह गए हैं। पार्टी में वह आज भी अपना वजूद खोजने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल गाँधी ने कहा था कि मैंने उनसे कहा था कि आप मेहनत करिए। एक दिन मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन उन्होंने दूसरा रास्ता चुना और वो कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए।

इतना ही नहीं सिंधिया को ऑफर देते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस समंदर है, सबके लिए दरवाजे खुले हैं और किसी को आने से पार्टी में कोई नहीं रोकेगा और जो कांग्रेस के विचारधारा से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उन्हें जाने से भी कोई नहीं रोकेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *