कृषि में सुधा’र लाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा पास किए किसान बिलों का विरो’ध जारी है। कई राज्यों में इसके ‘खिलाफ किसान और वि’पक्ष प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में हरियाणा में भी विरो’ध रैली की गई थी, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए थे। किसान बिलों का विरो’ध करने के साथ साथ राहुल गांधी ने भारत और चीन के बीच बॉ’र्डर पर तनाव को लेकर भी उन्होंने मोदी सरकार पर ती’खा हम’ला किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार ने देश को कमजोर बना दिया है, जिसकी वज़ह से चीन की हमारे देश में घु’सकर हमारे सैनिकों को मा’रने की हि’म्मत हुई।

इतना ही नहीं बल्कि राहुल गांधी ने यह भी कहा, “कांग्रेस नीत सं’प्रग सरकार के शासनकाल में चीन की हमारे देश की सीमा में घु’सने की हिम्मत नहीं होती, अगर संप्रग सत्ता में होता तो हमने चीन को वहां से कब का भगा दिया होता, इसमें 15 मिनट भी नहीं लगते।” उन्होंने कहा, “मोदी ने कहा कि चीन भारत की सीमा में नहीं घु’सा है। फिर हमारे 20 जवान कैसे मा’रे गए? उन्हें किसने मा’रा?” राहुल गांधी ने आगे कहा, “पूरी दुनिया में एकमात्र देश है भारत जिसकी जमीन को हड़’प लिया गया है और वह स्वयं को देशभक्त बुलाते हैं। प्रधानमंत्री स्वयं को ‘देशभक्त’ कहते हैं और पूरा देश जानता है कि चीन की सेना हमारी सीमा के भीतर है, वह कैसे देशभक्त हैं?”
Rahul Gandhi-PM Modi
मोदी सरकार को निशा’ना बनाते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा, “चीन चार महीने पहले हमारी सीमा में घुसा, उन्हें बाहर फेंकने में कितना समय लगेगा। मुझे लगता है कि जबतक संप्रग सरकार नहीं बनेगी, चीन हमारी धरती पर कब्जा किए रहेगा, लेकिन जिस दिन हमारी सरकार बनी, हम उन्हें निकाल फेंकेंगे।” राहुल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री को सिर्फ अपनी छवि की चिंता है। पीएम मोदी पर तं’ज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा, “वह तस्वीरें लेते हैं और आपने देखा होगा खाली सुरं’ग की ओर उन्हें हाथ हिला’ते हुए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.