मुंबई: महाराष्ट्र में लोग पिछले कुछ रोज़ तक चर्चा कर रहे थे कि चुनाव का कुछ नज़र नहीं आ रहा लेकिन अब लोगों ने ऐसा कहना बंद कर दिया. इसका कारण ये है कि विधानसभा चुनाव के लिए सभी दल अपनी-अपनी कोशिशों में लग गए हैं और अब वो प्रचार में पूरा दम लगाते दिख भी रहे हैं. इस बीच आज मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

राज ठाकरे ने विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे. उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ऐसे मुद्दे उठा रही है जिसका आम महाराष्ट्रियन से कोई मतलब ही नहीं. ठाकरे ने कहा कि किसानों की आत्मह’त्या और सड़कों की बदतर स्थिति पर भाजपा ने चुप्पी साध रखी है. उन्होंने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के फैसले को भुनाने के लिए बीजेपी नेताओं की आलोचना की है.

राज ठाकरे ने ठाणे जिले के भिवंडी और कल्याण में मनसे उम्मीदवारों के लिए शनिवार रात आयोजित चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ बीजेपी के नेता उन मुद्दों को उठा रहे हैं जिनका राज्य के चुनावों से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं, विशेष रूप से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र में अपनी रैलियों में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को ख़’त्म करने के फ़ैसले के बारे में बार-बार जिक्र किया.

राज ने कहा,”जब महाराष्ट्र में किसानों की आत्मह’त्या और सड़कों की ख़’राब स्थिति जैसी कई समस्याएं हैं, तो ऐसे में वे उन मुद्दों को उठा रहे हैं जिनका राज्य के चुनावों से कोई लेना-देना नहीं है… वे आसानी से लोगों का ध्यान भटका रहे हैं.” उन्होंने कहा कि वोटर्स के लिए ये सुनहरा वक़्त है कि काम न करने वाले नेता को घर बैठा दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.