राज ठाकरे के इस क़दम ने मुसलमानों को चौं’काया, ये तो मुस्लिम नेताओं ने भी…

March 17, 2021 by No Comments

महाराष्ट्र के प्रमुख राजनीतिक दलों में से एक है महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना। जिस के अध्यक्ष हैं। राज ठाकरे राज ठाकरे उन नेताओं में शुमार हैं। जो भारतीय जनता पार्टी के खि’लाफ बोलने से कतराते नहीं हैं। हाल ही में वह किसान आंदोलन को लेकर भी कई बार मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं।

हाल ही में मनसे प्रमुख राज ठाकरे उस वक्त चर्चा में आए थे। जब उन्होंने किसान आंदोलन पर विदेशी हस्तियों द्वारा सोशल मीडिया पर किए गए ट्वीट्स पर भारतीय कलाकारों को राजनीति के लिए इस्तेमाल किए जाने का वि’रोध किया था। दरअसल राज ठाकरे ने देश के भारत रत्न से नवाजे गए सचिन तेंदुलकर लता मंगेशकर के नाम पर मोदी सरकार द्वारा की गई राजनीति पर निशाना साधा था।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे ने इस मामले में बयान दिया है कि किसान आंदोलन पर अमेरिकन पॉप सिंगर रिहाना द्वारा किए गए ट्वीट से पहले देश में उसके बारे में कोई जानता था क्या ? यह महिला कौन है मुझे नहीं पता। भारत रत्न से सम्मानित लोगों के उसके ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

इसी बीच खबर सामने आई है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण प्रमुख राज ठाकरे ने ऐसा काम कर दिखाया है। जिसे करने से पहले इस देश के मुस्लिम राजनीतिज्ञ जो कौम की हिफाजत करने के बड़े-बड़े दावे करते हैं। आज तक का नहीं कर पाए हैं। बताया जा रहा है कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में मौलाना यूनुस साहब के नाम पर अस्पताल बनाया है। इस अस्पताल का नाम हजरत मौलाना यूनुस रहमतुल्लाह अलेही दवाखाना रखा गया है।

जिसमें लाखों लोगों का इलाज हो पाएगा। यह अस्पताल राज ठाकरे द्वारा गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए बनाया गया है। जिन्हें अक्सर अन्य अस्पतालों में पैसे न होने के लिए इलाज से वंचित रहना पड़ता है। मुस्लिम समुदाय द्वारा राज ठाकरे द्वारा उठाए गए इस कदम की जमकर सराहना की जा रही है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ-साथ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की देश में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *