बिहार की विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद से ही सिया’सी गतिविधियां ते’ज हो गई हैं। चुनाव से पहले ही अपने लाभ को देखते हुए एक पार्टी के नेता दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इसी सिलसिले में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा काफी मुश्कि’लों में घि’रे दिख रहे हैं। दरअसल, पहले ही पार्टी के कई विधायक इस्ती’फा दे चुके हैं, वहीं अब पार्टी को एक और बड़ा झ’टका लगा है। खबर है कि उपेंद्र कुशवाहा के साथी माधव आनंद ने पार्टी से नाता तो’ड़ दिया है।

माधव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस्ती’फे की चिट्ठी शेयर कर पार्टी छो’ड़ने की घोषणा की है। मंगलवार को पटना में उपेंद्र कुशवाहा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद माधव लालू राबड़ी आवास से निकलते नजर आए थे, जिसके बाद से ही कया’स लगाया जा रहा है कि वह जल्द ही तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी को ज्वाइन कर सकते हैं। मालूम हो कि इससे पहले भी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कई नेता तेजस्वी यादव का दामन थाम चुके हैं और अब माधव आनंद के पार्टी छोड़ने से उपेंद्र कुशवाहा की मुश्कि’लें और बढ़ गई हैं।
Madhav Anand
माधव से पहले कुशवाहा की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी ने भी पार्टी से इस्ती’फा दे दिया है और बीते दिनों आरजेडी में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि अगले महीने यानी अक्टूबर से बिहार विधानसभा चुनाव शुरू होने जा रहे हैं। इस साल कोरो’ना वाय’रस को देखते हुए, सभी सावधा’नियां बरतते हुए यह चुनाव तीन चर’णों में होंगे। ऐसे में सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जु’टी हुई हैं और जल्द ही सीटों के उम्मीदवा’रों के नाम भी घो’षित कर दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.