राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस ने दी भाजपा को मात, इन दो सीटों पर पार्टी ने…

May 2, 2021 by No Comments

राजस्थान में हुए विधानसभा उपचुनाव के नतीजे भी आज घोषित किए जाएंगे। इस उपचुनाव में तीन दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। यह तीन नेता है गायत्री त्रिवेदी, डॉक्टर रतन लाल जाट और बद्री लाल जाट। माना जा रहा है कि राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को ही जीत हासिल होने वाली है।

सुजानगढ़ के कांग्रेस उम्मीदवार मनोज मेघवाल कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं जिसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया साइट पर ट्वीट करके दी है। उन्होंने इसके साथ ही मनोज मेघवाल के जल्द ही स्वस्थ हो जाने की कामना भी की है।
सुजानगढ़ में बीजेपी को बड़ झटका लगा है। यहां कांग्रेस पार्टी लीड कर रही है.

कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल को अब तक 12086 वोट मिल चुके हैं। यहां बीजेपी तीसरे नंबर पर खिसक गई है। दूसरे नंबर पर आरएलपी के प्रत्याशी सीताराम नायक चल रहे हैं। नायक ने अभी तक 9050 मत लेकर बीजेपी को तीसरे नंबर पर धकेल दिया है।
सहाड़ा में 6 राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है।

यहां कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी 8212 मतों से आगे चल रही हैं। वहीं बीजेपी अभी 10000 के आंकड़े के पास सिमटी हुई है। जबकि राजसमंद में बीजेपी ने लीड बना रखी है। राजसमंद में 7 राउंड की मतगणना के बाद बीजेपी की दीप्ती माहेश्वरी 1550 मतों से बढ़त बनाये हुये है।

राजसमंद में 13 राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है। यहां बीजेपी की दीप्ती माहेश्श्वरी कांग्रेस के मुकाबले बढ़त बनाये हुये है। दीप्ती माहेश्वरी 2754 मतों से आगे चल रही हैं। बताया जा रहा है कि राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में मतगणना के दौरान कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना करवाई जायेगी।

वहीं सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किये गये हैं। परिणाम ( दोपहर बाद तक आने की संभावना है. मतगणना के लिये सुजानगढ़ में 30, सहाड़ा में 28 और राजसमंद में 25 राउंड होंगे।

फोटो-गूगल सर्च

सुजानगढ़ और राजसमंद विधानसभा सीटों के मतों की हो रही गिनती अब अंतिम चरणों में पहुंच गई है। अब यह लगभग साफ हो गया है कि राजसमंद में बीजेपी और सुजानगढ़ तथा सहाड़ा में कांग्रेस की जीत लगभग तय है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *