चीन से पैदा हुई इस कोरो’नावाय’रस नामक बीमा’री ने दुनिया भर में आ’तंक मचा रखा है। दुनिया भर में इस वाय’रस की वजह से 308,927 जाने जा चुकी है। दुनिया में लगभग सभी देश इस वाय’रस के च’पेट में आ चुके है। बता दें कि भारत में भी इस वाय’रस का संक्र’मण बढ़ रहा है। केंद्रीय स्वा’स्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में बीते 24 घंटों में कोरो’ना के 3970 नए मामले सामने आए है जिसमें से 103 लोगों की मौ’त भी हो चुकी है।

जिसके चलते देश में कोरो’ना संक्र’मित लोगों के मामलों की संख्या 85,940 हो गई है। जिसमें पता चला है कि 53,035 अब भी ऐक्टिव मामले है और 30,153 लोग ठीक होकर अपने घर वा’पस लौ’ट गए है। साथ ही इस वाय’रस से अब तक भारत में 2752  लोगों की मौ’त भी हो चुकी है। ऐसे हा’लतों में तेलंगाना से एक रा’हत भरी खबर सामने अाई है। बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने एलान किया है कि हैदराबाद में अब 4 क्षेत्रों को छोड़कर, राज्य में कोई भी कोरो’ना संक्र’मित नहीं मिला है. हैदराबाद के सांसद असदउद्दीन ओवैसी ने भी अपने संसदीय क्षेत्र में विशेष काम किये हैं.

शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने अधिकारिकी प्रेस रिलीज कर के कहा कि जिस तरह से अभी तक राज्य में लॉ’क डा’उन जारी है वैसे ही आगे भी जारी रहेगा। साथ ही 17 मई को लॉ’क डा’उन 3.0 की स’माप्ति के बाद राज्य सरकार केंद्र सरकार द्वारा लॉ’क डा’उन 4 के जारी किए जाने पर उनका साथ देगी। कोरो’ना वाय’रस की इस बीमा’री को रो’कने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री ने अपने प्रया’सों को जारी रखते हुए बारिश के दौरान होने वाली मौसमी बीमा’रियों पर का’बू पाने के लिए एहति’याती क’दम उठाने का आदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.