राकेश टिकैत पर ह’मले के आरोप में ABVP नेता समेत 16 गिरफ्तार, किसान नेता ने भाजपा पर…

April 3, 2021 by No Comments

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत कल राजस्थान के अलवर में एक कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। लेकिन इस दौरान अलवर जिले के तातारपुर चौराहे पर उनकी कार पर अ’टैक कर दिया गया। बताया जाता है कि कुछ लोगों ने स्वागत के बहाने उनकी गाड़ी को रुकवाया और उसके बाद उनकी गाड़ी पर ह’मला कर दिया।

जिसकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वा’यरल हुई थी। वीडियो में देखा जा सकता था कि राकेश टिकैत की कार के शी’शे तो’ड़े गए हैं। राकेश टिकैत के समर्थकों द्वारा यह दावा किया जा रहा था कि उनकी गाड़ी पर गो’ली भी चलाई गई थी और यह भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया था।

राकेश टिकैत ने भी है आरोप लगाया था कि भाजपा के गुं’डों द्वारा उन पर ह’म’ला किया गया है। एफआईआर के मुताबिक, राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार शाम 33 लोगों ने ह’मला किया था। इस मामले में अब तक 16 लोग गि’रफ्तार किए जा चुके हैं।

एफआईआर में कहा गया है कि स्वागत करने के बहाने पहले राकेश टिकैत की गाड़ी को रुकवाया गया। इसके बाद डं’डे मा’र कर उनकी कार का शीशा तो’ड़ दिया गया। इसके साथ ही राकेश टिकैत पर काली स्याही भी ‘फेंकी गई।

किसान नेता राकेश टिकैत पर ह’मले का मामला शुक्रवार देर रात दर्ज किया गया। इस मामले में पुलिस ने एबीवीपी के कार्यकर्ता कुलदीप सिंह यादव समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। राकेश टिकैत पर ये ह’मला उस वक्त हुआ था, जब वो सावली में सभा करने के बाद बानसूर में सभा करने जा रहे थे।

किसान नेता राकेश टिकैत पर हुए हमले के बाद सि’यासी गलियारों में हलचल सी म’च गई है। एक तरफ जहां राकेश टिकैत ने इस पूरे ह’मले के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए गं’भीर आ’रोप लगाए हैं। वहीं विपक्षी पार्टियों द्वारा भी भाजपा को घे’रा जा रहा है।

उन्होंने इस ह’मले को सुनियोजित बताया है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा भी इस मामले में प्रतिक्रिया जाहिर की गई है। भाजपा का कहना है कि इस ह’मले से उनकी पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। भाजपा ने पुलिस पर ही सवाल उठाते हुए कहा कि ये पूरी घटना पुलिस की मौजूदगी में हुई थी। आखिर पुलिस वहां मूकदर्शक क्यों बनी रही?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *