अपने स्पिन और फिरकी गेंदबाज़ी से करोड़ो दिलो पर राज करने वाले अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान हमेशा चर्चा में बने रहते है अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं, राशिद खान को पाकि स्तान सुपर लीग के दौरान चोट लगी थी और इसी वजह से अब वो पहले टेस्ट मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे, ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक राशिद खान को बीच वाली अंगुली में चोट लगी थी और वो अभी तक ठीक नहीं हुई है.

इसी वजह से वो दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे, अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच मंगलवार से पहला टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अधिकारिक तौर पर राशिद खान को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन उन्होंने इशारा जरुर कर दिया था कि राशिद इस मुकाबले से बाहर रहने वाले हैं, 25 फरवरी को एसीबी ने एक मीडिया रिलीज जारी किया था जिसमें कहा गया था कि राशिद खान के खेलने का फैसला 28 फरवरी को उनकी चोट का जायजा लेने के बाद लिया जाएगा.

22 फरवरी को पाक सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेलते हुए क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ मुकाबले में राशिद खान इंजरी का शिकार हो गए थे, क्रिस गेल के एक जबरदस्त शॉट को रोकने के चक्कर में उनकी अंगुलियों में हल्का फ्रैक्चर हो गया था, इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था, हालांकि इसके बाद राशिद ने मैदान में वापसी की थी और अपने 4 ओवरों का कोटा भी पूरा किया और इस दौरान क्रिस गेल का विकेट भी निकाला।

राशिद खान का आखिरी पीएसएल मुकाबला था और इसके बाद वो जिम्बाब्वे सीरीज के लिए अबुधाबी चले आए थे। पाक से रवाना होने से पहले उन्होंने अपना स्कैन करवाया था जिसमें फ्रैक्चर की बात सामने आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.