राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा- पीएम मोदी से जरा मेरी बहस करवाओ तो.. मुलायम सिंह तो हमारे…

April 5, 2021 by No Comments

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव राजनीति में बे’बाक राजनेता के तौर पर जाने जाते हैं। लालू यादव अक्सर चुटीले अंदाज में विपक्षी पार्टियों की चुटकी लेने के लिए चर्चा में बने रहते हैं। लालू यादव अपने प्रतिद्वंद्वियों पर खुलकर ह’मला बोलने और साथियों का बचाव करने में काफी माहिर माने जाते हैं।

आज हम लालू यादव का हे कि साहब से शेयर करने जा रहे हैं। यह मामला साल 2015 में विधानसभा चुनाव से पहले का है। जब एक न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में लालू यादव पहुंचे थे यहां पर उन्होंने न्यूज़ एंकर के सामने समाजवादी पार्टी के बिहार में चुनाव लड़ने के मुद्दे को उठाया तो राजद नेता ने बड़ी सफाई से मुद्दे को मुलायम सिंह यादव से हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ मोड़ दिया।

इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव में बतौर गेस्ट शामिल होने पहुंचे राजनेता लालू यादव ने कहा, “मुलायम सिंह जी हमारे बुजुर्ग हैं, वे हमारे समधी हैं। उनकी अलग पार्टी है। उनकी पार्टी में हर आदमी को अपनी राय रखने का अधिकार है। इसका ये मतलब नहीं कि मुलायम सिंह यादव जी कोई बात बोलते हैं तो कोई उनको रिटर्न में कोई जवाब दे।

अच्छा बहस करिए। समधी समधी है हमारा। वो नाराज होगा तो पांच पीला धोती खरीद कर दे आएंगे। छाता खरीद कर दे आएंगे। हर आदमी को अधिकार है।” इस सवाल के जवाब देते हुए ने कहा कि उन्हें रहे हैं और वह आपका वोट करने की कोशिश कर रहे हैं।

Lalu Prasad Yadav- Nitish Kumar

इस सवाल के जवाब में राजद नेता ने कहा कि अगर हम लड़ जाए। उत्तर प्रदेश में तो 200 सीट राजद का एक भी एमएलए बनेगा क्या यह मैं नहीं कहता कि समाजवादी पार्टी बिहार में हार जाएगी हो सकता है कि यह लोग आजमा रहे हो।

इसके बाद एंकर ने एक बार फिर लालू को सपा के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की और पूचा कि समाजवादी पार्टी का 2010 में बिहार में सभी सीटों पर जमानत जब्त हो गया था। इस पर लालू ने तुरंत मुद्दा बदलते हुए कहा- “इस पर हमें बहस नहीं करना है। आइए मोदी से हमारी बहस कराइए न। समधी हमारे समधी हैं, प्रधान समधी जी।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *