बिहार में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियों ने चुनाव को देखते हुए अपनी र’णनीति तैयार कर ली है। इसी क’ड़ी में जहां एक ओर बिहार एनडीए में लोजपा के लिए सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन पाई है तो दूसरी ओर शनिवार को महागठबं’धन ने सीट बं’टवारे का ऐलान कर दिया था। जिसमें आरजेडी के हिस्से में 144, कांग्रेस को 70 और बाकी पार्टियों के हिस्से में 29 सीटें आईं थीं। वहीं अब आरजेडी ने आज विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवा’रों के नाम की घोष’णा कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, आरजेडी ने बोधगया से सर्वजीत कुमार, जगदीशपुर सीट से रामविशुन लोहिया, नोखा सीट से अनीता देवी, जमुई सीट से विजय प्रकाश, रामगढ़ सीट से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर कुमार सिंह, बेलहर से रामदेव यादव, झाझा से राजेंद्र यादव, मखदुमपुर से सूबेदार दास, चकाई से सावित्री देवी, शाहपुर सीट से राहुल तिवारी, जहानाबाद सीट से सुदय यादव को उम्मीदवा’र के तौर पर खड़ा किया है। इसके अलावा खबरें आ रहीं हैं कि पार्टी ने नवीनगर से डब्लू सिंह, बेला से सुरेंद्र यादव को टिक’ट दिया है, जबकि नवादा से राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी को टिक’ट दिया है।
Tejaswi Yadav
वहीं दूसरी ओर खबरें आ रहीं है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृ’त्व वाली पार्टी जदयू ने भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। जेडीयू ने सूर्यगढ़ा से रामानंद, अगियांव से प्रभु राम, करहगर से वशिष्ठ सिंह, जगदीशपुर से सुशम लता कुशवाहा, झाझा से दामोदर रावत, मोकामा से राजीव लोचन, बरबीघा से सुदर्शन, चकाई से संजय प्रसाद, घोसी से राहुल कुमार, एमएलसी मनोरमा देवी, बेलहर से मनोज यादव, जहानाबाद से कृष्णनंद वर्मा, मसौढ़ी नूतन पासवान, रफीगंज से अशोक कुमार सिंह, अमरपुर से जयंत राय, दिनारा से जय कुमार सिंह को उम्मीदवा’र बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.