राजद का बड़ा दावा-दूसरे चरण में ही बहुमत के आंकड़े तक पहुंचा महागठबंधन..

November 4, 2020 by No Comments

बिहार में कल दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान पूरा हो चुका है। बताया जा रहा है कि दूसरे चरण में लगभग 55% वोटिंग हुई है जिसके बाद अब महागठबंधन ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। जिसमें राज्य की 94 सीटों में से 65 सीटों पर जीत का दावा किया है। इस मामले में राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा है कि पहले चरण के मतदान के बाद महागठबंधन के पक्ष में जो हवा चली है। अब उसने आंधी का रूप ले लिया है।

दूसरे चरण के मतदान के बाद महा गठबंधन को 65 सीटें मिलना तय हो चुका है। इस दौरान उन्होंने यह भी दावा किया है कि राजद-कांग्रेस-वामदलों के गठबंधन ने बहुमत के आंकड़े को छू लिया है। उन्होंने कहा प्रतिद्वंद्वियों की हताशा बता रही है कि उनकी हार हो चुकी है।

 

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने इस मामले में कहा है कि बिहार का यह चुनाव एनडीए और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक बहुत बड़ी चे’ता’वनी है। क्योंकि अब देश में जुमलाबाजी बहुत हो चुकी है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी ने जो भी जनता से वादे किए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें जमीन पर उतारे नहीं तो अपना बोरिया बिस्तर बांध कर निकल जाए।

लगता है कि प्रधानमंत्री को बिहार के चुनाव में हार का एहसास हो गया है। इसलिए उनकी भाषा बदल गई है। बिहार के लोगों ने इस बार भ्रष्टाचार से मुक्ति पाने का मन बना लिया है। इसके साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि बिहार में अगली सरकार महागठबंधन की बनने जा रही है।

बिहार की जनता ने आज मुख्यमंत्री का विदाई समारोह भी कर दिया। उन्होंने कहा कि बिहार का बड़ा दिल देखिए कि मुख्यमंत्री के विदाई समारोह में उन पर सबसे महंगी चीजें फेंकी। आपको बता दें कि कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनसभा में लोगों ने उन पर प्याज फेंक कर अपना रोष व्यक्त किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *