हाल ही में ख़त्म हुए भारत-दक्षिण अफ़्रीका क्रिकेट सीरीज़ के पहले टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ़्रीकी टीम को शिकस्त दी. इस जीत में भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे अहम् भूमिका निभाई. उन्होंने मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया. पहली पारी में मयंक अग्रवाल ने शानदार दोहरा शतक लगाया लेकिन मुहम्मद शमी ने मैच के अंतिम दिन ऐसी गेंदबाज़ी की कि चर्चा उनकी गेंदबाज़ी का ख़ूब हो रहा है.

शमी ने इस मैच में पाँच अहम विकेट लिए. मैच के अंतिम दिन दक्षिण अफ़्रीका की दूसरी पारी के पाँच विकेट शमी ने लिए जिनमें से चार खिलाड़ियों को तो उन्होंने क्लीन बोल्ड कर दिया. रोहित को अपने प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब मिला. रोहित ने मैच के बाद प्रेस वार्ता में बोलते हुए शमी की तारीफ़ की और साथ ही उन्होंने शमी का एक और राज़ खोला.

Shami

रोहित ने बताया कि शमी को बिरयानी पसंद है. रोहित ने कहा, “हम चाहते थे कि शमी और ईशांत फ्रेश रहें, जिससे कि स्पिनरों पर ज्यादा दबाव न पड़े। हमने फैसला किया हम तेज गेंदबाजों से दो या तीन ओवरों का स्पैल डलवाएंगे। हम सबको पता है कि जब शमी फ्रेश होता है तो वो क्या कर सकता है, साथ ही थोड़ी बिरयानी मिलने पर भी।”

शमी को वाइजैग टेस्ट की पहली पारी में कोई कामयाबी न मिली लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने कमाल की पारी खेली. उन्होंने शानदार वापसी करते हुए सुर्ख़ियाँ बटोर लीं. शमी दूसरी पारी में अलग ही गेंदबाज नजर आते हैं। दूसरी पारी में शमी ने 10.5 ओवर में मात्र 35 रन देकर पांच विकेट हासिल किए, जिसमें दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक का अहम विकेट शामिल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.