क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हमेशा चर्चा में बने रहते है, हाल में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज हुई है जिसमे सचिन तेंदुलकर का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है इंडियन लीजेंड ने इस सीरीज को जीत लिया है सचिन और सहवाग की पुराणी जोड़ी एक बार फिर मैदान में देखने को मिली थी. सचिन तेंदुलकर की गिनती सर्वकालीन महान बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने अपने करियर के दौरान वनडे में 15,921 और टेस्ट में 18,426 रन बनाए. सभी फॉर्मेट को मिलाकर सचिन के नाम 100 शतक हैं. सचिन के नाम वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. सचिन के बाद वीरेंद्र सहवाग ने 219 रन की पारी खेली, जबकि 2013 में रोहित शर्मा ने 209 रन बनाए.

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने खुद को होम क्वारनटीन कर लिया है. इसके अलावा वो इस महामारी से संबंधित सभी जरूरी प्रोटोकॉल और डॉक्टर की सलाह पर अमल कर रहे हैं. कोरोना की आंच से सचिन तेंदुलकर का परिवार सुरक्षित है. सचिन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे परिवार का भी कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

सचिन (47 वर्ष) ने ट्वीट में लिखा कि मैं लगातार टेस्ट कराते आया हूं और कोरोना से बचने के लिए सभी कदम उठाए. हालांकि, हल्के लक्षण के बाद आज मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. घर के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. सचिन ने आगे लिखा कि मैंने खुद को घर में क्वारनटीन कर लिया है. डॉक्टरों के निर्देशों का पालन कर रहा हूं. मैं उन सभी स्वास्थ्यकर्मियों का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने मेरा साथ दिया. आप सभी लोग अपना ध्यान रखें.

बता दें कि सचिन हाल ही में रायपुर में आयोजित हुई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेले थे. वह इंडिया लीजेंड्स के कप्तान थे. उनकी कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स चैम्पियन बनी. मैच से पहले हर खिलाड़ियों का कोरोना का टेस्ट किया जाता था. सचिन ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था. सचिन ने तब कहा था वह 200 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. मैच की संख्या से भी आगे निकलते हुए मैं 277 कोविड टेस्ट करा चुका हूं.

महाराष्ट्र में कोरोना के कारण सबसे बुरे हालात हैं. राज्य में पिछले तीन दिन में ही एक लाख से अधिक केस सामने आए. शुक्रवार को राज्य में 36 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए, जबकि उससे पहले भी तीन दिन लगातार तीस हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए थे. इन हालातों को देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है. रविवार रात यानी कि 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू लागू होगा. नाइट कर्फ्यू के दौरान महाराष्ट्र में मॉल रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे.

गौरतलब है कि देश में इस वक्त जितने भी केस आ रहे हैं, उनमें से 60 फीसदी से अधिक केस महाराष्ट्र से ही आ रहे हैं. जिसके चलते महाराष्ट्र में अभी से ही करीब आधा दर्जन से अधिक जिलों में लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियों को लगाया गया. हालांकि अब पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.