सदफ चौधरी ने यूपीएससी में हासिल की 23वीं रैंकिंग, अपनी पढ़ाई को लेकर किया ऐसा खुलासा की जानकर….

September 25, 2021 by No Comments

Uttar Pardesh : यूपीएससी सीएसई मेन 2020 (UPSC CSE Main 2020) के नतीजों का ऐलान हो गया है जिसमें शुभम कुमार ने टॉप किया है वहीं दूसरे स्थान पर जागृति अवस्थी, और अंकित जैन, ने तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रही बता दें कि यूपीएससी सीएसई मेन 2020 ( UPSC CSE Main 202 ) के टॉप 5 उम्मीदवारों में तीन लड़कियों का नाम शामिल है।

वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रुड़की की रहने वाली सदफ चौधरी ने यूपीएससी सीएसई मेन 2020 ( UPSC CSE Main 202 ) 23वीं रैंक हासिल कर खुद का और परिवार का नाम रोशन किया है। आपको बता दें सदफ चौधरी sadaf Chaudhry की ये दूसरी कोशिश थी पहली कोशिश में वह प्रारंभिक परीक्षा में ही कामयाब नहीं हुई थी मेंस इम्तिहान में सदक चौधरी ने राजनीतिक विज्ञान विषय लेकर तैयारी की थी।

खास बात यह है कि सदफ चौधरी ने अपने इस इम्तिहान के लिए किसी कोचिंग संस्थान की मदद नहीं ली थी उन्होंने घर पर रहकर सेल्फ स्टडी से यह मुकाम हासिल किया है सदफ चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहती है कि और रोजाना 8 से 10 घंटे पढ़ाई करती थी। सवाल की कामयाब होने की कितनी उम्मीद थी उसके जवाब में कहा  उनको इस बात की उम्मीद थी वो कामयाब होंगी लेकिन वह टॉप 25 में शामिल होंगी इसका तसव्वर उन्होंने कभी नहीं किया था ।

आपको बता दें संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सेवा परीक्षा 2020 यूपीएससी सीएसई मेन 2020 ( UPSC CSE Main 202 ) की जारी वरीयता सूची में शीर्ष 25 उम्मीदवारों में से 13 पुरुष और 12 महिलाएं शामिल है सदफ चौधरी और दोसरे कामयाब छात्रों को सोशल मीडिया में बधाइयां दी जा रही है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.