यात्रियों ने हाईवे के किनारे पढ़ी थी नमाज, विहिप कार्यकर्ताओं ने कराई उठक बैठक, बाद में पुलिस ने भी…

September 13, 2022 by No Comments

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पब्लिक प्लेस पर नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है जिस के बाद विहिप कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पा’त मचा’या और कानून के साथ खिलवाड़ किया आपको बता दें शाहजहांपुर में कोलकाता से अजमेर जा रहे जायरीन नेशनल हाईवे पर सड़क किनारे नमाज पढ़ लिए सड़क पर नमाज पढ़ता देख विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने जमकर हंगा’मा का’टा इतना ही नहीं उन्होंने कानून को धता बताते खुद कानून हाथ में लेने की कोशिश की ।

वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने नमाज पढ़ रहे लोगों से कान पकड़वाकर उठक-बैठक लगवाई मौके पर पहुंची पुलिस ने 17 नमाजियों का चालान कर दिया कार्रवाई के बाद बस को आगे रवाना कर दिया गया मामला थाना तिलहर क्षेत्र के नेशनल हाईवे-24 के कछियाना खेड़ा के पास का है. यहां देर शाम जायरीनों को लेकर कोलकाता से अजमेर जा रही बस ढाबे पर रुकी थी।

इसी दौरान बस में सवार यात्रियों ने हाईवे के किनारे सड़क पर कपड़ा बिछाकर नमाज पढ़ना शुरू कर दिया इसी बीच वहां से गुजर रहे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उनका वीडियो बना लिया और जमकर हंगा’मा का’टा नमाज पढ़ने वालों को उठक बैठक कराई और उनसे माफी भी मंगवाई बाद में उन को कहा यूपी में रहते हुए भविष्य में ऐसा ना करने की चेतावनी भी दी गई।

सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई यहां से सभी जायरीनों को बस में भरकर थाने ले जाया गया पुलिस ने 17 जायरीनों का शांति भंग में चालान किया इसके अलावा बस का भी चालान किया गया. सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों का कहना है कि उन्हें उत्तर प्रदेश के नियम नहीं मालूम थे जिसके चलते उनसे गलती हुई है। लेकिन सवाल यह है क्या कोई भी इस तरह कानून हाथ में ले सकता है ?

Leave a Comment

Your email address will not be published.