जब सैफ ने खोला सबसे गहरा राज़, अमृता से तलाक के बदले देने पड़े थे….

January 6, 2021 by No Comments

बॉलीवुड के सुपरस्टार और खानदानी पहचान रखने वाले सैफ अली खान अक्सर चर्चा का विषय बने रहते है कभी अपनी नई शादी को लेकर या कभी अपने बेटे तैमूर की वजह से और कभी अपने पुराने रिस्तो को लेकर चर्चा में बने रहते है सैफ अली खान का जन्म दिल्ली में 16 अगस्त 1970 हुआ था।

उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी मशहूर भारतीय क्रिकेटर थे। उनकी मां का नाम शर्मिला टैगोर है जो कि अपने समय की चर्चित अभिनेत्री रही हैं। उनकी दो बहनें हैं जिनमें से एक सोहा अली खान हैं और वे भी सैफ की तरह फिल्मों में सक्रिय हैं।

हाल ही में अपनी पुराणी शादी को लेकर चर्चा में बने हुए है एक इंटरव्यू में सैफ ने अमृता के साथ अपने रिश्तों पर खुलकर बात की थी. उन्होंने बताया था कि पहली डेट पर उन्होंने अमृता के साथ बहुत अच्छा वक्त बिताया था, उन्हें अमृता को करीब से जानने का मौका मिला था. इसके बाद धीरे-धीरे और करीबियां बढ़ीं और दोनों ने 1991 में शादी कर ली.

बॉलीवुड में कई जोड़ियां बनती और बिगड़ती हैं. इन्हीं में से एक जोड़ी सैफ अली खान और अमृता सिंह की है जिनकी शादी 1991 में हुई लेकिन 13 साल में ही दोनों का तलाक हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैफ अली खान और अमृता सिंह राहुल रवैल की फिल्म के सेट पर करीब आए थे.सैफ अमृता से प्रभावित हुए और फिर उन्हें डिनर के लिए पूछा.

एक इंटरव्यू में सैफ ने अमृता के साथ अपने रिश्तों पर खुलकर बात की थी. उन्होंने बताया था कि पहली डेट पर उन्होंने अमृता के साथ बहुत अच्छा वक्त बिताया था, उन्हें अमृता को करीब से जानने का मौका मिला था. इसके बाद धीरे-धीरे और करीबियां बढ़ीं और दोनों ने 1991 में शादी कर ली.

इसके बाद दोनों दो बच्चों (सारा और इब्राहिम) के माता-पिता बने लेकिन 13 साल में दोनों की राहें जुदा हो गईं. 2004 में इनक तलाक हो गया. सैफ ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि तलाक के बाद एलिमनी के तौर पर उन्हें अमृता को 5 करोड़ रुपए देने पड़े.इसमें से 2.5 करोड़ रुपए पहली बार में ही देने पड़े थे

और उसके बाद बेटे इब्राहिम के 18 साल के होने तक 1 लाख रुपए महीना देने का फैसला हुआ था. इसके बाद 2.5 करोड़ उन्होंने बाद में चुकाए थे. सैफ ने ये भी कहा था कि उन्हें अमृता से कोई शिकायत नहीं है, वो उनकी ज़िंदगी का अहम् हिस्सा रही हैं. वह उन्हें और बच्चों को केवल खुश देखना चाहते हैं. अमृता से तलाक के बाद सैफ ने 2012 में करीना कपूर से शादी की थी जिसके बाद 2016 में वह तैमूर के पिता बने.

Leave a Comment

Your email address will not be published.