सैलाब के आने पर कुछ ऐसा हादसा जिनको सुन कर दिल दहल जाए, एक बूढ़ी औरत ने अपनी बकरी को…

September 6, 2022 by No Comments

पाकिस्तान : डॉ रिजवान नसीर डीजी रेसकियो 1122 ने सैलाब के हवाले से ऐसे दर्दनाक किस्से सुनाए दिल सुनकर दहल गया कहते हैं एक जगह हमने सैलाब में फंसी एक बेवा (जिसका पति स्वर्गवासी हो गया हो ) बूढ़ी औरत को निकाला जिसकी बकरी भी उसके साथ थी और वही उसका असासा (पूरा समान) था कहते हैं कुछ दूर पर जाकर बकरी डर के पानी में गिर गई अपनी इस बकरी की सैलाब की लहरों में बहता देख बुढ़िया भी उसके पीछे छलांग लगा दी 4 घंटे ढूंढते रहे न बकरी मिली ना उस बेवा की लाश।

एक और जगह के बारे में कहते हैं कि एक कुत्ता फंसा हुआ था हम ने कोशिश की उसको भी रिसक्यू किया जाए मगर वह हमारी तरफ आने के बजाय जोर जोर से चीखता और पानी में घर की तरफ भागता था, डीजे रिसक्यू बताते हैं कि हमारे लड़के बड़ी मुश्किल से अंदर गए तो क्या देखते हैं वहां कुत्तिया थी और अंदर उसके बच्चे उसने पानी से बचाकर लकड़ियों के ऊपर रखे हुए थे मगर 3 बच्चे मर चुके थे सिर्फ एक जिंदा था जब तक हमने उसके सारे बच्चे उठा कर कश्ती में नहीं रख दिए उसकी मां सवार नहीं हुई।

एक फैमिली के बारे में उन्होंने कहा कि हमने रिसक्यू किया उनकी औरतों की चीख-पुकार से हमारे दिल फट रहे थे कि कि उनके दो बच्चे सैलाब में बह गए थे जिनके लाश भी नहीं मिली थी वो वहां से आना ही नहीं चाहते थे हम बहुत मुश्किल से उन्हें साथ लाए। एक और जगह का बताया कि एक फंसी हुई फैमिली को हमने निकाला उनके यहां बच्चा पैदा हुआ था।

हालात टेंशन की वजह से डिलीवरी पहले हो गई थी और मेडिकल केयर ना होने की वजह से बच्चा और मां दोनों मर चुके थे। उसके पति को हमारी कश्ती में दिल का दौरा पड़ा वह भी अस्पताल पहुंचने से पहले चल बसा. अब पीछे उनके दो यतीम बच्चियां थी जो अभी तक रिसक्यू के पास थी. अब इस दुनिया में उनका कोई नहीं बचा था। ये सत्तर मां से ज्यादा प्यार करने वाले मेरे रब हमारे हाल पर रहम फरमा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.