पूरी दुनिया में इस वक़्त भारत के किसानों की बात हो रही है. खेल से लेकर फ़िल्मी दुनिया और अलग अलग क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों का इस पर बयान आ रहा है. हालाँकि इस बात से इन कार नहीं किया जा सकता है कि भारत की बेहद हस्तियों ने खुले तौर पर भारत के किसानों का समर्थन किया है. हाँ विरोध करने वाले आपको काफी मिल जाएंगे.वहीँ तमाम बड़ी बड़ी हस्तियों ने इस मामले पर चुप्पी साधनी ही बेहतर समझी है. इस बीच दबंग खान से एक पत्रकार ने किसानों पर सवाल पूछ लिया. इसके बाद जो हुआ उसका किसी को अंदाज़ा नहीं रहा होगा. हाँ विदेशीं सेलेब्रिटीज़ ने जब इस पर बयान देना शुरू हुआ तो अपने यहाँ के सेलेब्रिटीज़ ने उनका जवाब दिया है लेकिन किसी ने समर्थन नहीं किया है.

बहरहाल. जब पत्रकार ने सलमान खान से सवाल पूछा इस मामले पर तो उन्होंने बड़ा ही अजीब सा जवाब दिया है. दर असल मुंबई में सलमान खान एक इवेंट में शामिल हुए थे. इस दौरान पत्रकारों ने उनसे पुछा कि अब तो यह मुद्दा इंटरनेशनल हो गया है. इस पर आप क्या कहना चाहते हैं. इसके जवाब में सलमान खाना ने जवाब दिया. हां कहूंगा. जरूर कहूंगा. ऑफकोर्स.

सबसे सही चीज़ होनी चाहिए. सलमान खान ने इंग्लिश में इसी लाइन को कई बार दोहराया. सलमान का कहना था राइट थिंग, नोबल थिंग और करेक्ट थिंग होनी चाहिए. मतलाब साफ़ है. सलमान खान ने भी एक तरह से खुद को एक स्टैंड लेने से किनारे कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.