सलमान ख़ान बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार माने जाते हैं. पिछले दस-पंद्रह सालों से उनके मुक़ाबले हिंदी फ़िल्म जगत का कोई सितारा खड़ा होता नहीं दिखता. उन्हें उनके चाहने वाले भाई या भाईजान कहते हैं. सलमान का स्टारडम जहाँ इतना बड़ा है वहीं सलमान अपने व्यवहार में बहुत शालीन हैं. वो अपने परिवार से लगाव रखते हैं और अपने फैन्स से भी अच्छी तरह से बात करते हैं.

इन दिनों सलमान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वायरल वीडियो में सलमान मंच पर जा रहे हैं लेकिन जाने से पहले जूते उतार रहे हैं. वीडियो देख पहले तो लोग समझ नहीं पाए, लेकिन जब मामला जाना तो सोशल मीडिया पर भाईजान की तारीफ किए बिना भी रह नहीं सके. आपको भी बताते हैं कि आखिर माजरा क्या है.

सलमान खान (Salman Khan) के आप भी डाई हार्ट फैन हैं और अब तक आपने ये वीडियो नहीं देखा है, तो देख लीजिए और जान लीजिए कि आखिर किसको सम्मान देने के खातिर ‘बॉलीवुड के भाईजान’ ने अपने जूते मंच (Salman Khan removes shoes) पर उतार दिए. बाल ठाकरे के सम्मान में सलमान जूते उतारते दिख रहे हैं.

बाल ठाकरे महाराष्ट्र की राजनीतिक पार्टी शिव सेना के संस्थापक थे और राज्य की राजनीति के बड़े नेता थे. उनका देहांत हो जाने के बाद भी लोग उनको भूले नहीं हैं. लोग उनका सम्मान करते हैं, जो लोग उनके वैचारिक विरोधी भी रहे हैं वो भी बाल ठाकरे का सम्मान करते हैं. सलमान खान भी बाला साहेब ठाकरे का बहुत सम्मान करते हैं.

हाल ही में इसका एक उदाहरण तब देखने को मिला, जब सलमान खान ने बाला साहेब की तस्वीर को श्रद्धांजलि देने के लिए मंच पर पहुंचे और उनके सम्मान में जूते उतार दिए. दरअसल, मराठी फिल्म ‘धर्मवीर’ के ट्रेलर लॉन्चिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हाल ही में ‘धर्मवीर’ के ट्रेलर लॉन्च का इवेंट मुंबई के ताज होटल में रखा गया.

इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे के साथ बॉलीवुड के कई दिग्गज पहुंचे थे. मंच पर बाला साहेब के अलावा छत्रपति शिवाजी महाराज, बाला साहेब की पत्नी मीनाताई ठाकरे और दिवंगत आनंद दिगे की तस्वीर लगाई हुई थी, जिनके जीवन पर आधारित ये फिल्म बनी थी. सलमान ने इन सभी की फोटोओ पर हार चढ़ाने से पहले अपने जूते उतारे और उसके बाद जाकर श्रद्धांजलि दी.

सलमान खान का ये वीडियो अब इंटरनेट तेजी से वायरल हो रहा है. उनके कई फैंस इस वीडियो को लगातार सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. वीडियो में सलमान के इस सम्मान को देख फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं.

सलमान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्मों में भी बिजी हैं. वह वर्तमान में ‘कभी ईद कभी दीवाली’ में व्यस्त हैं और तेलुगु फिल्म ‘गॉडफादर’ में तेलुगु आइकन चिरंजीवी, नयनतारा और सत्यदेव कंचरण के साथ दिखाई देंगे. इसके अलावा वह कैटरीना कैफ के साथ ‘टाइगर 3’ में जनर आने वाले हैं, जो 2023 में रिलीज होने वाली है.