सलमान ख़ा’न के दुनिया भर में लाखों फ़ैन्स हैं अगर बात की जाए फ़िटनेस की तो न सिर्फ़ आम आदमी बल्कि स्टार्स भी सलमान से टि’प्स लेना चाहते हैं। कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने सलमान से सीखकर बॉ’डी बनायी है, इनमें ह्रितिक रोशन, अर्जुन कपूर, सूरज पंचोली जैसे स्टार्स का नाम शामिल है। वहीं जब दबंग 3 के लिए सलमान ने अपनी फ़िटनेस के विडीओज़ शे’यर किए तो मानों सो’शल मीडि’या में तारीफ़ों की बा’ढ़ ही आ गयी। इस उम्र में भी सलमान किसी जवा’न लड़के को मा’त दे सकते हैं।

हाल ही में सलमान ख़ा’न ने फ़िट’नेस से जुड़े एक इवेंट में फ़िट’नेस से जुड़ी एक बहुत ही ज़रूरी बात लोगों को बतायी है। सलमान ने कहा कि “आज कल स्टे’रॉएड लेने का नया ट्रें’ड चल पड़ा है, जो काफी ग़ल’त है। मेरा मानना है कि किसी को भी उसका इस्तेमा’ल नहीं करना चाहिए। यहाँ तक कि कई लोग स्टे’रॉएड का ग़लत इस्तेमा’ल करते हैं, जो उनके शरीर के लिए काफी हा’निका’रक होने के साथ ही उनके लीव’र और किड’नी को खरा’ब कर सकता है। ऐसे कई लोग हैं, जिनकी मौ’त जिम में एक्स’रसाइज करने के दौ’रान दि’ल का दौ’रा प’ड़ने से हो गई। ऐसे में ऐ’सी चीजें करना बिल्कुल सही नहीं है।”

salman khan

उम्मीद है कि सलमान के फ़ैन्स उनकी इस बात पर ध्यान देंगे और शरीर को बनाने के लिए इस तरह की ची’ज़ों का इस्तेमा’ल नहीं करेंगे बल्कि सलमान की तरह मेहनत करके बॉडी बनायेंगे। बात करें सलमान के करियर की तो सलमान की फ़िल्म दबंग 3 जल्द ही बॉक्स ऑफ़िस में आने के लिए तैयार है, जबकि फ़िल्म राधे की शू’ट अभी चल रही है। इन दिनों सलमान चर्चित TV शो बिग बॉस के तेरहवें सीज़न को हो’स्ट कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.