“गो’दी मीडिया’ को घेरने के लिए सपा ने बनाई रणनीति, अब इस तरह…

August 20, 2019 by No Comments

लोकसभा चुनाव में अपे’क्षाकृत का’मयाबी न हासिल कर पाने वाली समाजवादी पार्टी कुछ ब’ड़े बद’लाव करने जा रही है। सूत्रों के हवाले से छपी एक ख़बर में कहा गया है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जल्द ही ब’ड़े फ़ैस’ले ले सकते हैं। सपा जल्दी ही अपनी पार्टी के प्रवक्ताओं का एलान भी कर सकती है। सपा ने मी’डिया में अपने प्रवक्ता भेजना ब’न्द कर दिया है, ये “गो’दी मीडि’या” के विरो’ध में किया गया है।

सपा सूत्र बताते हैं कि कई नॉन-परफ़ॉर्मर पर गाज गि’रनी तय है। साथ ही ऐसे नेताओं पर भी कार्य’वाई होगी जो सिर्फ़ अपने आपको प्रमोट करते हैं लेकिन पार्टी में कोई अहम भूमिका नहीं अदा करते। उल्लेखनीय है कि 2019 लोकसभा चुनाव में सपा ने बसपा और रालोद से ग’ठबंधन किया था, सपा को इस गठबंधन से बहुत फ़ा’यदा नहीं हुआ। पार्टी महज़ 5 सीटें ही जीत सकी। लोकसभा चुनाव कई सपा दिग्गज भी हा’र गए।

लोकसभा चुनाव परिणा’म जारी होने के कुछ ही रोज़ बाद सपा ने अपने सभी मीडिया पैनालिस्ट को न्यूज़ चैनलों पर जाने से रोक लगा दी था. अब ऐसी ख़बर आ रही है कि नए सिरे से प्रवक्ताओं की लिस्ट जारी की जाएगी, जो कि पार्टी का पक्ष रख सकेंगे. असल में उत्तर प्रदेश में 13 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। इन उपचुनावों को पार्टी बहुत ध्यान से देख रही है और 13 में से अधिकतर सीटें जीतने की कोशिश करेगी। इस बार उपचुनाव में बीजेपी के अलावा बसपा भी अपना प्रत्याशी उतारेगी। सपा को बसपा और भाजपा दोनों से कड़े मुक़ाबले की उम्मीद लग रही है।

गौरतलब है कि साल 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए समाजवादी पार्टी ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री इन दिनों प्रदेश में चल रही जन विरो’धी नीतियों के लिए योगी सरकार को जमकर घे’र रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *