कांग्रेस के बयान ने बढ़ाई संबित पात्रा की मुसीबत, इस मामले में जाना पड़ सकता है जेल!

May 21, 2021 by No Comments

भारतीय जनता पार्टी के नेता और पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किया गया कांग्रेस टू’लकि’ट डॉक्यूमेंट भाजपा के लिए परेशानी बढ़ा सकता है। दरअसल इस मामले में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस नेताओं के बीच जु’बानी ह’मले तेज हो चुके हैं।

भाजपा द्वारा लगाए गए आ’रोपों पर कांग्रेस द्वारा पलटवार किया जा रहा है। कांग्रेस ने बुधवार को भाजपा पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया है कि वह मोदी सरकार की नाकामियों से ध्यान हटाने के लिए एक फ’र्जी टू’लकि’ट डॉक्यूमेंट बना रहे हैं। कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर कांग्रेस के असली टू’लकि’ट को धो’खाधड़ी से कोविड-19 का डॉक्यूमेंट बनाकर पेश किया है।

दरअसल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को जेल भेजने तक की ध’मकी दे डाली है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा नेता को यह सलाह भी दी है कि वह इस तरह के फ’र्जी टू’लकि’ट डॉ’क्यूमेंट शेयर करने की जगह लोगों की मदद करने का काम करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी को नुकसान पहुंचाने के मकसद से कांग्रेस द्वारा कथित टूलकिट को लेकर भाजपा के दावों पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया है कि ‘स्पष्ट जा’लसा’जी और ध्यान भ’टकाने का ए’जेंडा और एजें’डा सेट करने के लिए इसका इस्तेमाल उजागर हो गया है।

इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने ये भी कहा है कि मैं समझता हूं कि डॉक्टर संबित पात्रा को जेल जाना पड़ेगा और वो इसी वजह से बेचैन हैं……….और इस मेटाडेटा को लेकर वह ब’कवास कर रहे हैं, हमने कल स्पष्ट कर दिया था कि सेंट्रल विस्टा का द’स्तावेज हमारा है।’

उनकी दलील थी कि असली दस्तावेज के मे’टाडेटा को एक जाली दस्तावेज को सही ठ’हराने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।
संबित पात्रा ने दावा किया था कि टू’लकि’ट के मेटाडेटा में उसे तैयार करने वाले के बारे में मूलभूत जानकारी है।

जैसे कि उस दस्तावेज का ऑथर, शुरू करने की तारीख, फाइल साइज, जिससे कि साबित होता कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी में काम करने वाला एक शख्स उस वि’वादित दस्तावेज के पीछे है, जिसे ‘प्रधानमंत्री की छवि त’बाह करने वाला’ कहा गया है। इस मामले में कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, पार्टी के संगठन मंत्री बीएल संतोष और पात्रा के खि’लाफ शि’कायत दर्ज करवाई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *