सऊदी अरब में नौकरी कर रहे मुहम्मद अनस की अचान’क मौ’त

July 5, 2022 by No Comments

जसपुर। सऊदी अरब एक ऐसा देश है जहां बड़ी संख्या में भारत से लोग नौकरी की तलाश में जाते हैं. परिवार से दूर रहकर जहाँ लोग परिवार के लिए ख़ुशियाँ तलाशने जाते हैं वहीं ये दूरी कई बार अलग तरह की मुश्किलें पैदा करती है. सऊदी अरब में नौकरी करने गए एक भारतीय युवक की अचा’नक मौ’त हो गई.

मौ’त की खबर मिलते ही परिवार के लोग परेशा’न हो गए. इस ख़बर के मिलते ही परिजन अफ़सो’स में डू’ब गए. नगर के मोहल्ला नई बस्ती डेहरिया निवासी मोहम्मद अनस पुत्र नईम अहमद ढाई वर्ष पूर्व सऊदी अरब की राजधानी रियाद में कारपेंटर का काम करने गया था। शनिवार सुबह करीब सात बजे उसके सीने में तेज़ द’र्द उठा। उसके दोस्त उसे अ’स्पताल ले गए जहां पर उसने द’म तो’ड़ दिया।

वह घर में सबसे बड़ा था। घटना की सूचना रिश्तेदारों ने पिता नईम को दी। पिता नईम ने बताया कि मोहम्मद अनस को सऊदी अरब में ही सुपुर्दे खाक किया जाएगा। बड़े बेटे की मौ’त की खबर से माता-पिता पर दुखों का पहाड़ टूट गया। माता-पिता अनस के वापस आने पर उसकी धूमधाम से शादी करने की योजना बना रहे थे।

मौ’त की खबर ने सारे अरमानों को तहस-नहस कर दिया। मोहम्मद अनस के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। उसकी मौ’त की खबर से मोहल्ले में मातम छाया है। विधायक आदेश चौहान, पालिकाध्यक्ष मुमताज बेगम, हाजी जाहिद हुसैन, हाजी राशिद हुसैन, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद दानिश आदि ने मृतक के घर पहुंच कर परिजनों को सांत्वना दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.