ज्योतिरादित्य सिंधिया की वायरल चिट्ठी से MP की सियासत में उबाल! भाजपा पर दबाब बनाने…

January 31, 2021 by No Comments

भाजपा की आंख का तारा बन चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया कि आजकल पार्टी में काफी चर्चा हो रही है। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की एक चिट्ठी नहीं मध्य प्रदेश की सियासत में हलचल म’चा कर रख दी है।

दरअसल सिंधिया द्वारा यह चिट्ठी वित्त आयोग को लिखी गई है जो कि सोशल मीडिया पर वा’यरल हो रही है यह है चिट्ठी अगस्त 2020 की तारीख को लिखी गई थी। जिसमें राज्यसभा सांसद ने मध्य प्रदेश में चल रही विभिन्न परियोजनाओं के संदर्भ में वित्त आयोग से फंड की मांग की थी।

 

 

अब इसी बीच इस चिट्ठी को लेकर सि’यास’त गर’माने लगी है लोग दबी जुबान में यह भी कह रहे हैं कि इसके जरिए ज्योतिरादित्य सिंधिया सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो इसके जरिए सिंधिया अपनी राजनीति भी मजबूत कर रहे हैं।

गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया किसी न किसी वजह से चर्चाओं में बने रहते हैं। इस चिट्ठी के वा’यरल होने से पहले एक और वजह से सिंधिया चर्चा में आ गए थे। दरअसल सिंधिया को सरकार ने श्यामला हिल्स B-5 बंगला अलॉट कर दिया था। यह बात राजनीतिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण और रोचक थी।

वो इसलिए, क्योंकि एक तो राज्यसभा सांसद को राजधानी में कोई बंगला करीब 18 साल बाद मिला, दूसरा, यह बंगला उन्हें भाजपा सरकार में महज 48 घंटों के अंदर मिल गया। जबकि, कमलनाथ सरकार महज एक बंगले को लेकर सिंधिया को महीनों यहां से वहां घुमाती रही।

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया बीते कुछ सालों से ही भोपाल में अपनी सक्रियता को काफी बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे। जिसके चलते उन्होंने एक बंगले की चाह नहीं रखी थी। लेकिन कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं को यह लगता था कि अगर सिंधिया को ठिकाना दे दिया गया। तो सरकार पर उनका दबाव और बढ़ जाएगा और यह बात इन नेताओं को किसी भी कीमत पर मंजूर नहीं होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *