भाजपा नेता सिंधिया बोले- सीएम शिवराज सिंह के हाथ किसानों के खू’न से रंगे हैं और…

March 22, 2021 by No Comments

केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार द्वारा साल 2020 में लाए गए कृषि कानूनों के वि’रोध में किसान आंदोलन चलते पंजाब और हरियाणा समेत अन्य राज्यों के किसानों ने भी मोदी सरकार के खि’लाफ मोर्चा खोला हुआ है। सिंघु और ग़ाज़ीपुर बॉर्डर किसान आंदोलन का केंद्र बिंदु बना हुआ है।

देशभर में किसान संगठनों द्वारा जमकर किसान रैलियों का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन अभी तक मोदी सरकार किसानों की मांगें मानने से इंकार कर रही है। इसके विपरीत किसान संगठनों ने भी यह साफ कह दिया है कि जब तक सरकार उनकी मांगों को स्वीकार नहीं कर लेती। तब तक वह उसी जोश के साथ आंदोलन के लिए ड’टे रहेंगे।

आपको बता दें कि किसान आंदोलन के तहत कुछ राजनीतिक दलों द्वारा किसानों को ब’दनाम करने की कोशिश भी की जा रही है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक पुराना वीडियो शेयर कर उन पर निशाना साधा है।

इस वीडियो में ज्योतिरादित्य सिंधिया यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि ‘शिवराज सिंह चौहान जी आपके हाथ खू’न से रं’गे हुए हैं। अगर खू’न किसी ने किया है तो आपकी सरकार ने। मध्य प्रदेश के इन किसानों का खू’न किया है।’

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर ज्योति​रादित्य सिंधिया का यह वीडियो शेयर किया था। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था कि ‘श्रीअन्त जी दिल्ली में किसान आंदोलन में अब तक कई किसान जा’न गवां चुके हैं। मं’दसौ’र गो’लीकां’ड में किसानों की श’ही’दी पर तब आप। अब खामोश। केंद्र में मंत्री जो बनना है। उसूलों पर जहां आंच आए तो ट’करा’ना ज़रूरी है, यदि ज़िन्दा हो तो फिर ज़ि’न्दा नज़र आना ज़रूरी है’।

आपको बता दें कि यह ट्विटर भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तब किया था जब शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ राज्य के किसानों ने मोर्चा खोला था। उस दौरान ज्योतिरादित्य कांग्रेस के नेता हुआ करते थे। जिसके चलते उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर खूब जु’बानी ह’मले बोले थे लेकिन आज भाजपा में जाने के बाद किसान आंदोलन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुप्पी साधी हुई है।

गौरतलब है कि कांग्रेसी इस किसान आंदोलन की शुरुआत से प्रदर्शनकारियों के साथ खड़ी नजर आ रही है। जिसके चलते भाजपा के कई नेता कांग्रेस का मजाक भी बना रहे हैं। लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की अगुवाई में किसान आंदोलन को कांग्रेस का पूरा समर्थन मिल रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *