पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफ़रीदी अपने दौर के कामयाब खिलाड़ी माने गए हैं. उनके दीवाने कई देशों में रहे हैं, हालाँकि पिछले कुछ समय में उन्होंने भारत को लेकर जो बयान दिए हैं उस वजह से भारत में उनके फैन्स कम भी हुए हैं. आज हम अफरीदी से जुड़ा एक क़िस्सा बताने जा रहे हैं. अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत में शाहिद का नाम एक से’क्स स्कैं’डल में आ गया.

ये बात सन 2000 की है, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये आया कि कराची शहर के एक होट’ल में वो कुछ लड़’कियों के साथ पकड़े गए. ये भी कहा जाता है कि इसके बाद ही उनके पेरेंट्स ने उनकी शादी फ़िक्स करा दी. अपनी शादी के बारे में शाहिद अफरीदी ने एक टीवी प्रोग्राम में जो कहा हम आज उसके बारे में आपको बताते हैं.

अफ़रीदी ने इस विषय पर कहा,”एक दिन मेरे पिता छत पर खड़े थे और उन्होंने मुझे बुलाया. उन्होंने मुझे कहा कि मैंने आपकी सगाई की बात कर दी है. वैसे मैंने ही उन्हें पहले कहा था कि आप मेरी शादी करा दीजिये. मैंने कहा- बहुत अच्छा किया आपने. मैंने अपने पिता से नहीं पूछा कि लड़की कौन है.” अफरीदी (Shahid Afridi) ने आगे बताया, ‘मैंने तस्वीर देखी तो मुझे बिलकुल पसंद नहीं आई. मैंने कहा- ये किससे करा रहे हो शादी. वो भी पठान है, छोटी थी और बहुत ज्यादा मेकअप किया हुआ था. मैंने फिर और तस्वीर मंगाई.”

उन्होंने कहा,”बिना मेकअप के मुझे तस्वीर मिली तो मुझे थोड़ा सही लगा.” पूर्व क्रिकेटर ने बताया कि उनकी पत्नी को क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने अपनी बीवी को पहली बार सुहा’गरात के वक़्त देखा था. शाहिद अफरीदी ने इंटरव्यू में बताया कि उनकी महिला फैंस को लेकर अकसर उनकी पत्नी से बातचीत होती है. अफरीदी ने कहा कि पत्नी को समझाने में थोड़ा वक्त लगा. अफरीदी ने इंटरव्यू के आखिर में कहा- मैं उसे आज भी समझा ही रहा हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.