बीबी का किसी और से ताल्लुक था और यह बात शादी के बाद पता चले …फिर शौहर को क्या करना चाहिए ,नबी ऐ करीम ने कहा..

दोस्तों अस्स्लामालेकुम,हम रोजाना आपके लिए कुछ मज़हबी आर्टिकल लाते है जिससे आप को दीन की भी मालूमात में इजाफा हो सके.दोस्तों निकाह ऐसी सुन्नत है जिसको अल्लाह ने फ़र्ज़ नही किया है लेकिन इस सुन्नत को करना अफज़ल है.वैसे भी दुनिया के तमाम दनिश्वरो का कहना है शादी के बाद भी औरत और पुरुष मुक़म्मल होते है.

दोस्तों शादी के सिलसिले में कई मसले मसायल आ जाते है.शादी में लड़की और लड़के की रजामंदी के बिना शादी सही हो सकती है.हुजुर स.अ.व. के पास एक लड़की आती है और कहती है उसकी शादी का रिश्ता आया है क्या वो उसको देख सकती है?

क्या वो लड़के को न पसंद कर सकती है ? हुजुर स.अ.व. ने फरमाया कि किसी ज़गह पर परदे का ख्याल करते हुए देख सकती है और अगर लड़का पसंद ना आये फिर शादी से इनकार भी कर सकती है.बरहाल आज हम किसी और मसले पे आपको इस्लामिक जानकारी देने जा रहे है.

किसी का अगर निकाह हो जाए उसके बाद अगर शौहर को जानकारी होती है कि उसकी बीबी का शादी से पहले किसी के साथ अफेयर रहा है इस पर शौहर क्या करे ?और क्या दोनों की शादी जायज़ होगी.

दोस्तों हम आपको बता दे शादी जायज़ होगी.निकाह में किसी तरह का कोई असर नही होगा लेकिन बीबी ने अगर अपने मांझी को लेकर तौबा नही की है तो उसे तौबा करनी चाहिए,तौबा करने के बाद कभी कोई ऐसा काम नही करना चाहिए और अपने शौहर के लिए वफादारी रखनी होगी.

शौहर को अपनी बीबी के तौबा मांगने पर उसको किसी तरह से दोयम सलूक से बचना चाहिए,अगर वो मांझी को जान्ने के बाद अपनी बीबी को मोहब्बत नही दे पा रहा है ऐसी सूरत में वो तलाक भी दे सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.