शफ़ीक़ुर रहमान बर्क़ के पोते को हराने के लिए बसपा के हाजी रिज़वान ने की भाजपा को जिताने की अपील, ऑडियो से..

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर दूसरे चरण का मतदान आज हो रहा है. मुरादाबाद ज़िले की कुन्दरकी सीट पर बसपा प्रत्याशी की हरकत ने पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है. इस सीट पर बसपा के उम्मीदवार हाजी रिज़वान हैं. दो बार सपा के टिकट पर चुनाव जीतने वाले रिज़वान को जब सपा से टिकट नहीं मिला तो बसपा में चले गए.

बसपा से चुनाव लड़ने वाले हाजी रिज़वान को जब अंदाज़ा हुआ कि वो चुनाव जीतने की दौड़ से बहुत पीछे हैं तो उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी सपा को हराने की अपील कर दी. उनका एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो अपने समर्थकों से भाजपा को जिताने की अपील कर रहे हैं. रिज़वान ने ख़ुद इस ऑडियो की पुष्टि भी कर दी है.

ऑडियो क्लिप में हाजी रिज़वान कुंदरकी से सपा प्रत्याशी ज़िया उर रहमान को हराने की अपील कर रहे हैं. ज़िया उर रहमान संभल से सपा सांसद शफीक़ुर रहमान बर्क़ के पोते हैं. आपको बता दें कि हाजी रिज़वान ने 2017 का विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीता था लेकिन 2022 में सपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया. टिकट नहीं मिला तो वो पार्टी से अलग हो गए और सपा से बग़ावत करके बसपा का टिकट ले आए.

हाजी रिज़वान ने एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में कहा,”किसी भी क़ीमत पर सपा का उम्मीदवार जीतना नहीं चाहिए, इसलिए मैंने अपने समर्थकों से अपील की.” उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने जो कुछ कहा उसमें कुछ भी ग़लत नहीं है. वो कहते हैं,”हमनें पिछले पांच बार बर्क सा समर्थन किया. लेकिन इस बार ऐसा नहीं है.”

वहीं प्रत्याशी द्वारा भाजपा को वोट देने की अपील से बसपा नेतृत्व को झटका लगा है. बसपा पूरे चुनाव में भाजपा के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ रही है और अपनी सरकार बनने का दावा कर रही है. परन्तु हाजी रिज़वान के ऑडियो ने पार्टी के लिए आस पास की कई सीटों पर मुश्किल स्थिति खड़ी कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.