शाहबुद्दीन की बेटी की शादी हुई संपन्न, बड़े बड़े दिग्गजों का लगा ताँता.. देखें अनदेखे फोटोज़…

November 16, 2021 by No Comments

बिहार के सिवान के बाहुबली सांसद के तौर पर जाने जाते मोहम्मद शहाबुद्दीन की बेटी डॉक्टर हेरा शाहब का निकाह कल मोतिहारी के डॉक्टर से सैयद्द सलमान के साथ सिवान के प्रतापपुर में शाही अंदाज में हो गया है। शादी के बाद अब लड़की की विदाई की तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही है।

फिलहाल दूल्हा और दुल्हन सिवान के एक बड़े होटल में ठहरे हुए हैं। मोहम्मद शहाबुद्दीन की बेटी के ससुराल में भी उनके लिए बड़ा फंक्शन आयोजित किया जाने वाला है। इसीलिए नवदंपति यहां से मोतिहारी के लिए निकलने वाले हैं।

गौरतलब है कि मोहम्मद शहाबुद्दीन की बेटी के निकाह में बिहार के कई बड़े नेताओं और फिल्म जगत की हस्तियों को आमंत्रण भेजा गया था। बीते कई दिनों से भाई ओसामा साहब अपनी बहन के निकाह की तैयारियां जोरों शोरों से करवा रहे थे।

देर रात शाही अंदाज में हुई इस बहुचर्चित शादी में बिहार भर से कई बड़े नेता और अन्य लोग शामिल हुए। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, जाप सुप्रीमो पप्पू यादव, दानापुर विधायक रीतलाल यादव समेत सत्ता और विपक्ष, दोनों ओर के ही कई नेता इस निकाह के कार्यक्रम का गवाह बने।

बड़ी बात यह थी कि कल ही डॉ हेरा शहाब की शादी के साथ ही उनके भाई ओसामा शहाब का वलीमा (रिसेप्शन) भी था।तेजस्वी प्रसाद यादव व राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता, पूर्व मंत्री अब्दुलबारी सिद्दिकी सहित राजद के अधिकांश एमपी और एमएलए।

इसके अतिरिक्त जदयू से भी कई एमपी और एमएलए पहुंचे थे, जिसमें जदयू नेता और बिहार की नीतीश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान प्रमुख रहे। सीवान पहुंचने वालों में दानापुर विधायक रीतलाल यादव,जाप सुप्रीमो व पूर्व सांसद पप्पू यादव, नीतीश कुमार के करीबी नेता विधान पार्षद राधाचरण सेठ,

महाराजगंज के पूर्व बाहुबली सांसद प्रभुनाथ सिंह के बेटे और राजद के पूर्व विधायक रणधीर कुमार सिंह,समस्तीपुर के राजद विधायक अख्तारुल इस्लाम शाहीन और आरा के विजेन्द्र यादव के अतिरिक्त सीवान सदर विधायक अवध बिहारी चौधरी,बड़हरिया विधायक बच्चा पाण्डेय,रघुनाथपुर विधायक हरिशंकर यादव,राजद जिलाध्यक्ष परमात्मा यादव, पूर्व विधायक रमेश सिंह कुशवाहा, उमेश सिंह, शिवप्रसन्न यादव प्रमुख रहे।

शादी समारोह के इस कार्यक्रम को लेकर प्रतापपुर में शाही तैयारियां की गयी थीं। एक बड़े बजट की फिल्म सेट की तरह पूरा घर व गांव को सजाया गया था। बारातियों के स्वागत के लिए भव्य तैयारियां की गयी थीं। मोहम्मद शहाबुद्दीन के पैतृक घर को महल की तरह सजाया गया था।

दावत में अतिथियों को तीस से चालीस प्रकार के व्यंजन परोसे गए। इसमें शाही बिरियानी,शाही कबाब,हैदराबादी बिरयानी,शाही पनीर,शाही तंदूरी,लखनवी टिक्का,हैदराबादी आलूबुखारा,लखनऊ का हलवा पुरी समेत अन्य प्रकार के व्यंजन शामिल रहे।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *