भाजपा नेता शाहनवाज़ हुसैन के बयान से पार्टी में ह’ड़कंप,”किसी में द’म नही जो मुसलमान को…”

March 14, 2021 by No Comments

बिहार में सत्तारूढ़ नीतीश कुमार की सरकार के मंत्री और भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। शाहनवाज़ हुसैन भाजपा में शामिल चुनिंदा मुस्लिम नेताओं में से एक हैं। हाल ही में शाहनवाज हुसैन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर विपक्षी दलों को घेरा था।

उन्होंने कहा है कि को’रोना वैक्सीन पर राजनीतिक बयानबाजी नहीं करनी चाहिए।भारत के मेड इन इंडिया का लोहा दुनिया भर में माना जा रहा है। क्योंकि दुनिया भर के देशों के पास सिर्फ एक वैक्सीन है। जबकि भारत के पास दो वैक्सीन आ गई है। वैक्सीन को लेकर हो रहे राजनीतिक ब’यानबाजी पर पलटवार करते हुए कहा शाहनवाज हुसैन ने कहा कि सभी नियमों को ध्यान में रखकर ही भारत की तरफ से दो वैक्सीन का ऐलान किया गया है।

दुनिया भर में तालियां बज रही है और यह नेता अपनी राजनीति के चलते देश की छवि को धू’मिल करने में लगे हैं। ऐसे नेता अपने बयानों से हमारे देश के वैज्ञानिकों का भी अपमान कर रहे हैं। जिन्होंने सारी जांच पड़ताल के बाद ही इन वैक्सीन के इस्तेमाल करने की अनुमति दी है।

अभी हाल ही में शाहनवाज हुसैन रविवार को उत्तर प्रदेश के बलिया में पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने देश के मु’सलमा’नों को लेकर एक बड़ा बयान दे डाला है। उन्होंने कहा है कि देश के मु’सल’मानों ने भारत माता की आजादी के लिए अपनी जान निछावर की है।

उन्हें भारत से कोई भी बाहर नहीं भेज सकता। एक समारोह में पहुंचे शाहनवाज हुसैन ने मु’सल’मानों को भरोसा दिलाया है कि किसी भी माई के लाल में इतना दम नहीं है कि वह एक भी मु’सलमा’न को देश से बाहर भेज दें।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि मु’सल’मान यहां की फौज और पुलिस में बराबरी के हिस्से में है। भारत के मु’सलमा’न मु’गलों के वं’शज के नहीं हैं। बल्कि यहां की बनाए गए मु’सलमा’न हैं। हम हिं’दुओं भा’इयों के हैं। हम सभी को एक-दूसरे से मिलकर तथा एक थाली में खाना होगा। तभी देश का विकास व सुरक्षा सुनिश्चित होगी।

दरअसल इस वक्त कोरोना वैक्सीन की भारत में काफी जरूरत है। दो-दो कोरोना वैक्सीन बनाने के बावजूद भारत में कोरोना वैक्सीन की तंगी चल रही है। अभी तक इस मामले में सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *