बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चर’ण के मतदान की उ’ल्टी गिन’ती शुरू हो गई है। ऐसे में विप’क्षी नेताओं के बीच बया’नबाज़ी का सिलसिला तेज़ हो गया है। चुनाव के पहले से ही लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान सीएम नीतीश कुमार के खि’लाफ नजर आए और यही वजह है कि वह एनडीए से अलग होकर चुनाव ल’ड़ रही है। चिराग आए दिन नीतीश कुमार पर ज़ु’बानी हम’ला कर रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने नीतीश कुमार को निशा’ना बनाया है। इस बार चिराग ने शराबबं’दी का मु’द्दा उठाया है।

उन्होंने कहा है कि शराबबं’दी के नाम पर बिहारियों को त’स्कर बनाया जा रहा है। शनिवार के रोज़ चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा, “शराबबं’दी के नाम पर बिहारियों को तस्कर बनाया जा रहा है। बिहार की माताएं-बहनें अपनों को तस्कर बनते नहीं देखना चाहती। बिहार के मुख्यमंत्री के संग सभी मंत्रियों को पता है कि बिहारी रोज़गार के अभाव में शराब तस्क’री के तरफ बढ़ रहा है, लेकिन सब के सब को मानो सांप सूं’घ लिया है।”

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि चिराग पासवान नीतीश कुमार के खि’लाफ बोल रहे हों। पिछले काफी समय से ही चिराग पासवान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक दूसरे पर आरो’प-प्रत्यारो’प लगा रहे हैं। वह नीतीश कुमार को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कार’ण लोक जनशक्ति पार्टी ने चुनावी मैदान में जदयू के खि’लाफ उम्मीदवा’रों को उतारा है। वहीं दूसरी ओर चिराग एनडीए से अलग होने के बाद भी पीएम मोदी की तारीफ में लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.