पीएम मोदी पर शत्रुघ्न सिन्हा का तीखा ह’मला, ”उन्होंने अपने पूरे कार्यकाल में एक भी…”

August 18, 2021 by No Comments

बॉलीवुड अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा अपने विभाग बयानों के लिए सियासी गलियारों में काफी मशहूर है। भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा मोदी सरकार पर ह’मला बोलने में कोई कसर नहीं छोड़ते। जब शत्रुघ्न सिन्हा भारतीय जनता पार्टी में भी थे। तब भी वह पार्टी के कटु आलोचक के तौर पर जाने जाते थे।

कई बार उन्होंने मोदी सरकार द्वारा लाई गई नीतियों और फैसलों का विरोध खुलेआम किया है। शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू पर भी सवाल खड़े किए थे। दरअसल साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान जब फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया था। तो उन्होंने इंटरव्यू में जिस तरह के सवालों का चुनाव किया। उसकी काफी आलोचना हुई थी।

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने उस दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ रिहर्सल करके स्क्रिप्टेड इंटरव्यू दे सकते हैं। आज तक उन्होंने कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया।

इस संदर्भ में शत्रुघ्न सिन्हा ने News24 शो मंथन में कहा था कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो इंटरव्यू लिया है या प्रधानमंत्री के स्क्रिप्ट राइटर ने बैठकर जिस तरह की बातें की और करवाई उस पर क्या बोलना ? इस दौरान उनसे पूछा गया कि अगर उन्हें बिना स्क्रिप्ट के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लेने का मौका मिले तो क्या वो लेंगे?

उन्होंने जवाब दिया था, ‘अगर वो तैयार हो जाएं तब न… लेकिन वो होंगे नहीं। पूरी दुनिया के लोकतंत्र में वो शायद पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने आज तक सही मायनों में एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं किया है। किया भी है तो अपने खुशामदीद लोगों के साथ बैठकर कंडक्टेड, कोरियोग्राफ किया हुआ, अच्छे से रिहर्स करके किया है।’

इसके साथ ही शत्रुघ्न सिन्हा ने गीत लेखक प्रसून जोशी द्वारा पीएम मोदी का इंटरव्यू ले जाने का जिक्र करते हुए कहा था कि ‘हमारे मित्र प्रसून जोशी को लंदन में बैठा दिया था। जहां उन्होंने इंटरव्यू तो दिया ही दिया.. जो बातें जनता सुनना चाह रही थी वहीं उनसे पूछवाया गया।’

आपको बता दें कि कुछ और पहले शत्रुघ्न सिन्हा आज तक के शो सीधी बात में पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया था कि सत्ताधारी पार्टी इस वक्त देश के मीडिया को कंट्रोल कर रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *