शादीशुदा जिंदगी को बेहतर बनाती हैं ये चार ख़ास बातें, बीवी के लिए 4 नसीहतें…

March 14, 2021 by No Comments

इस्लाम में औरतों को बहुत ही खास महत्व दिया गया है। खासतौर पर मियां बीवी के रिश्ते को तवज्जो दी जाती है। कहा जाता है कि अल्लाह ने दुनिया में सबसे पहला रिश्ता मियां बीवी का ही बनाया है। किसी भी मर्द की जिंदगी में बाहर उसकी बीवी की वजह से ही आती है। अगर बीवी नेक हो तो जिंदगी गुलजार बन जाती है। एक बीवी के लिए उसका शौहर ही उसकी पूरी जिंदगी और कायनात होता है।

इस्लाम में कहा गया है कि मियां बीवी को एक दूसरे पर इतना भरोसा होना चाहिए कि किसी भी बात पर एक दूसरे को सफाई देने की जरूरत ना पड़े। शादी के बाद शहर ने अपनी नई नवेली दुल्हन को पहली ही मुलाकात में चार नसीहत दी और कहा कि इन चार बातों का हमेशा ख्याल रखना।

आज हम आपको इन चार बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। ताकि यह आपके भी जीवन में काम आए शौहर ने कहा कि पहली बात ये है कि मुझे आप से मोहब्बत है इसलिए मैंने आप को बी’वी के तौर पर प’संद किया अगर आप मुझे पसंद न होती तो मै आप को नि’का’ह करके घर नहीं लाता आप को बीवी बना कर घर लाना इस बात का सुबूत है कि आप से मुझे मोहब्बत है।

याद रखे मै इ’न्सा’न हूँ फरिश्ता न’हीं अगर मै कोई ग’ल’ती कर बैठूं तो नज़र अं’दा’ज़ कर लेना और मै भी यही को’शि’श करूँ’गा, और दूसरी बात यह है की मुझे ढो’ल की तरह नहीं बजा’ना, बीवी ने कहा क्या मतलब है तो शौहर ने कहा मानलो अगर मै गु’स्से में हु तो मेरा जवाब मत देना अगर मै गुस्से में हूँ और अगर आप की जुबान भी चल रही है तो ये चीज़ बहुत ज़ायदा खत’रनाक है झगडे की जड़ है।

अगर मर्द गु’स्से में है तो और’त स’ब्र करले और अगर और’त गु’स्से में है तो म’र्द भी एह’ति’यात करे क्यों की दोनों तरफ से गु’स्सा आना इसका मतलब ये है की दो’नों तर’फ से रस्सी को खीं’चा है। अगर कोई एक तरफ से रस्सी को खीं’च रहा है तो दूसरी तरफ वाला र’स्सी को ढीला छोड़ दे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *