शिवराज सिंह के CM पद पर आया खतरा? सीक्रेट मीटिंग पर BJP के दो बड़े नेताओं ने…

June 8, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश की तरह ही मध्यप्रदेश में भी सरकार और संगठन के लोगों के बीच गुप्त स्तर पर बैठकों का दौर चल रहा है। इसके साथ ही सियासी गलियारों में काफी तरह की चर्चाएं भी गरम हो चुकी है। बैठकों के दौर को देखकर लोग क्या लगा रहे हैं कि जल्द ही मध्य प्रदेश के सत्ता नेतृत्व में बड़ा बदलाव हो सकता है।

कई दिनों से ऐसी खबरें चल रही है कि मध्य प्रदेश भाजपा के कुछ नेताओं को पार्टी द्वारा बड़ा पद दिया जा सकता है। इन पर विराम लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के दो बड़े नेता कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा ने सफाई दी है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि राज्य में मुख्यमंत्री शिवराज ही हमारे मुख्यमंत्री रहेंगे।

दरअसल इन चर्चाओं की शुरुआत भोपाल में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी से हुई है। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय भोपाल में कैंप कर पार्टी के अलग-अलग नेताओं से मुलाकात कर रहे थे। इसके साथ ही आरएसएस और संगठन के बड़े नेता भी भोपाल में कैंप कर रहे थे और इसी दौरान मुलाकातों का दौर भी चल रहा था।

इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी भोपाल में अलग-अलग नेताओं से मुलाकात के बाद सीएम शिवराज से मुलाकात की थी। इसके साथ ही सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश ने भी भोपाल में अलग-अलग नेताओं से मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल भी मौजूद रहे थे।

इसके साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा ने भी पिछले दिनों ने नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात की थी। वहीं, दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के आवास पर भी हुई थी। इन बैठकों पर पार्टी की तरफ से कोई सफाई नहीं आई थी लेकिन कयासों के दौरान शुरू हो गए थे। कयास लगाए जा रहे थे कि क्या एमपी में नेतृत्व परिवर्तन होने वाला है।

अब इस मसले पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की सफाई आई है। शिवराज ही रहेंगे। इन कयासों पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बीजेपी पूरी तरह से एमपी में सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में एक है। शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री थे, मुख्यमंत्री हैं और मुख्यमंत्री रहेंगे।

इस तरह की अटकलों के लिए फेसबुक और व्हाट्सएप को आधार नहीं बनाएं। प्रदेश में ऐसा कुछ भी नहीं है। मैं नहीं हूं रेस में। वहीं बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मीडिया कुछ भी कहानी बना दे। जो खबरें आ रही हैं, उसमें कोई दम नहीं है, सब बकवास है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *