सिखों ने सिखाया हि’न्दू क’ट्टरपं’थियों को सब’क, नमाज़ को लेकर लिया बड़ा फैसला, अब हो रहा है…..

November 18, 2021 by No Comments

गुरुग्राम में मुसलमानों की तरफ से जुमे की नमाज को लेकर लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था प्रशासन की तरफ से दी गई जगहों पर भी उनको नमाज पढ़ने से रोका जा रहा था जिसको लेकर अब ऐसी खबर सामने आ रही है जिसकी वजह से भारत का नाम पूरी दुनिया में जाना पहचाना जाता है ।

मुसलमानों के लिए सिखों की तरफ से एक अपील की गई है. गुरु सिंह सभा ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि वे गुरुद्वारे में आकर नमाज पढ़ सकते हैं कहा गया है कि कोविड नियमों के तहत मुस्लिम गुरुद्वारों में नमाज अदा कर सकते हैं गुरुग्राम में सेक्टर 12-ए में शुक्रवार को खुले में होने वाली नमाज का जमकर विरोध जारी है कई हिंदू संगठनों ने इसको लेकर प्रशासन को चेतावनी दी थी और धरना प्रदर्शन भी किए थे।

आपको बता दें गुरुग्राम में खुले में नमाज को लेकर विवाद चल रहा है इस बीच सिख समुदाय ने भाईचारे की मिसाल पेश की है वहां पर सिखों की तरफ से ‘आओ गुरुद्वारे में पढ़ो नमाज’ मुहिम शुरू की है गुरुग्राम में श्री गुरु सिंह सभा ने गुरुपर्व से पहले भाईचारे की मिसाल शुरू की है अब श्री गुरु सिंह सभा ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि वे गुरुद्वारे में आकर नमाज पढ़ सकते हैं कहा गया है कि कोविड नियमों के तहत मुस्लिम गुरुद्वारों में नमाज अदा कर सकते हैं।

गुरु सिंह सभा की तरफ से शेरगिल सिंह सिद्धू ने इसकी जानकारी दी वह गुरुग्राम में श्री गुरु सिंह सभा के प्रधान हैं वह बोले, हमारे प्रथम गुरु श्री गुरुनानक देव जी ने हमे यही सिखाया है कि अव्वल अल्लाह नूर उपाया कुदरत दे सब बंदे एक नूर ते सब जग उपजाया कौन भले को मंदे।

यही नही शेरगिल सिंह ने कहा कि हरमंदिर साहिब (गोल्डन टेंपल) में भी नमाज अदा की जाती रही है उन्होंने कहा कि इबादत से रोकना गुनाह है बता दें कि इससे पहले सेक्टर 12-A के अक्षय यादव ने भी ऐसा ही भाईचारा दिखाया था उन्होंने कहा था कि मुस्लिम समुदाय के लोग वहां उनकी निजी दुकानों में (जिनको खाली कराया गया है) नमाज अदा कर सकते हैं।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.