सपा के नाहिद हसन के लिए बड़ी ख़बर, जेल से चुनाव लड़ेंगे और बहन इक़रा…

लखनऊ: कैराना विधानसभा सीट को लेकर एक बड़ी ख़बर आ रही है. सपा नेता नाहिद हुसैन का नामांकन चुनाव आयोग ने मंज़ूर कर लिया है. नाहिद हसन फ़िलहाल विधायक हैं और जे’ल में बंद हैं. उनके जे’ल चले जाने की वजह से ऐसी उम्मीद थी कि उनका नामांकन रद्द हो सकता है. वहीं ये भी ख़बर थी कि सपा उनका टिकट का’ट सकती है.

वहीं नाहिद हसन की बहन इक़रा हसन ने अपने भाई का पक्ष लेटे हुए कहा था कि उनके भाई को षड्यंत्र के तहत फँसाया जा रहा है. इक़रा ने भी पर्चा दाख़िल किया था लेकिन नाहिद का पर्चा मंज़ूर हो जाने के बाद इक़रा ने अपना नामांकन वापिस ले लिया है. 15 जनवरी को पुलिस ने नाहिद को गैंगस्टर एक्ट के मुक़दमे में गिरफ़्तार किया था.

नाहिद की ओर से ज़मानत की कोशिश की जा रही है. परन्तु अगर उन्हें ज़मानत नहीं मिलती है तो वो जे’ल से ही चुनाव लड़ेंगे और उनकी बहन इक़रा हसन चुनाव प्रचार का ज़िम्मा संभालेंगी. जनवरी 2018 में नाहिद हसन और उनकी माँ तबस्सुम बेग़ पर ज़मीन के बैनामे में क़रीब 80 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है. जनवरी 2020 में विधायक नाहिद हसन की ज़मानत याचिका ख़ारिज हो गई और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

नाहिद हसन की उम्मीदवारी मंज़ूर हो जाने के बाद कैराना में विधानसभा चुनाव दिलचस्प हो गए हैं. उनके जे’ल जाने से जहां सपा दबाव में दिख रही थी वहीं उनका नामांकन मंज़ूर होने से पार्टी में फिर दम नज़र आ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.