सपा ने जारी की एक और लिस्ट, दो मुस्लिम समेत इतने उम्मीदवारों की घोषणा..

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने आज 24 उम्मीदवारों की एक और सूचि जारी की है। इस सूचि में पूर्वी उत्तर प्रदेश की सीटों के लिए उम्मीदवार की घोषणा की गई है। पार्टी ने प्रतापगढ़ से सौरभ सिंह, इलाहबाद से अंसार अहमद और महाराजगंज से कौशल सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

मुबारकपुर विधानसभा से सपा नेता अखिलेश यादव चुनाव लड़ेंगे. आपको बता दें कि ये समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव नहीं हैं बल्कि उन्हीं के नाम के एक दूसरे नेता हैं जिन्हें पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है. अखिलेश यादव 2012 में मुबारकपुर विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी थे और समाजवादी पार्टी ने पुणे 2017 में इनको प्रत्याशी बनाया.

साल 2022 के विधानसभा चुनाव में भी समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव को टिकट दिया है. समाजवादी पार्टी ने बस्ती की हरैया सीट से त्रियंबक पाठक, गोरखपुर शहर से सभावती शुक्ला, देवरिया से प्रदीप यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. सपा की 24 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में दो मुस्लिम प्रत्याशियों को भी मौक़ा दिया गया है. जातीय समीकरण की बात करें तो इस लिस्ट में अलग-अलग समाज के लोगों को टिकट दिया गया है.

बलियानगर से नारद राय को टिकट दिया गया है. रूद्रपुर से प्रदीप पटेल, गौरा से संजय कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है. आपको बताते चलें कि इस लिस्ट में भी समाजवादी पार्टी ने तुलसीपुर विधानसभा का प्रत्याशी नहीं घोषित किया है. तुलसीपुर सीट से प्रत्याशी कौन होगा इसको लेकर कयासों का बाज़ार गर्म हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.