उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने आज एक और सूची जारी कर दी. इस लिस्ट में लखनऊ ज़िले की कई विधानसभा सीटों का ज़िक्र है, साथ ही राय बरेली, सुल्तानपुर, बांदा और उन्नाव की भी एक-एक सीट के उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई है. समाजवादी पार्टी ने पहले ही चार लिस्टें जारी की थीं जबकि इस लिस्ट का इंतज़ार लम्बे समय से हो रहा था.

इसका कारण लखनऊ की विधानसभा सीटों को लेकर था. लखनऊ में कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा इसको लेकर कयास लगाए जा रहे थे. समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के नामों ज़बरदस्त कयास था और पिछले तीन चार दिन में सोशल मीडिया पर कई लोग ये सवाल कर रहे थे कि किसको टिकट मिलेगा.

उन्नाव की बांगरमऊ सीट से मुन्ना अल्वी को टिकट दिया गया है जबकि लखनऊ ज़िले की बख्शी का तालाब विधानसभा से गोमती यादव को एक बार फिर मौक़ा मिला है. लखनऊ पश्चिम से मुहम्मद अरमान सपा के टिकट पर उम्मीदवारी करेंगे वहीं लखनऊ उत्तर से समाजवादी पार्टी ने पूजा शुक्ला को टिकट दिया है.

लखनऊ पूर्व से अनुराग भदौरिया पार्टी की ओर से चुनावी मुक़ाबला करेंगे. बहुचर्चित लखनऊ कैंट की सीट से राजू गांधी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. रायबरेली की बछरावां सीट से श्वां सुन्दर भारती मैदान में उतरेंगे. सुल्तानपुर की इसौली से पार्टी ने ताहिर ख़ान को उम्मीदवार बनाया है जबकि बांदा के बबेरू से विशम्भर यादव चुनावी मैदान में उतरेंगे.

सपा की इस 10 उम्मीदवारों की लिस्ट पर ध्यान दें तो इसमें तीन मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है जबकि दो यादव उम्मीदवारों पर भी पार्टी ने दाँव लगाया है. इस बार के विधानसभा चुनाव सपा और भाजपा के बीच है.