समाजवादी पार्टी ने आज तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. कल पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी जिसके बाद कई तरह के कयास लगने लगे थे. सबसे ज़्यादा चौंकाने वाला फ़ैसला लखनऊ उत्तर से पूजा शुक्ला को टिकट मिलना बताया जा रहा था. पूजा सपा की छात्र नेत्री रही हैं और इस सीट से टिकट की माँग कर रही थीं. असल में उनके मुक़ाबले सपा के बड़े नेता अभिषेक मिश्रा और दीपक रंजन थे.

पूजा शुक्ला को टिकट मिलने के बाद अभिषेक मिश्रा के समर्थकों में निराशा देखी जा रही थी. वहीं देर शाम ऐसी ख़बरें आना शुरू हुईं कि पार्टी अभिषेक मिश्रा को सरोजनी नगर सीट से चुनाव लड़ा सकती है. आज जब लिस्ट आयी तो इस ख़बर पर मुहर लग गई.

समाजवादी पार्टी ने अभिषेक मिश्रा को लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से टिकट दे दिया है. सपा ने तीन उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्या को कुशीनगर की फ़ाज़िल नगर विधानसभा से टिकट दिया गया है. कौशाम्बी की सिराथू से पल्लवी पटेल को उम्मीदवारी दी गई है.

उन्नाव की बांगरमऊ सीट से मुन्ना अल्वी को टिकट दिया गया है जबकि लखनऊ ज़िले की बख्शी का तालाब विधानसभा से गोमती यादव को एक बार फिर मौक़ा मिला है. लखनऊ पश्चिम से मुहम्मद अरमान सपा के टिकट पर उम्मीदवारी करेंगे वहीं लखनऊ उत्तर से समाजवादी पार्टी ने पूजा शुक्ला को टिकट दिया है.

लखनऊ पूर्व से अनुराग भदौरिया पार्टी की ओर से चुनावी मुक़ाबला करेंगे. लखनऊ मध्य से रविदास मेहरोत्रा को टिकट मिल गया है. बहुचर्चित लखनऊ कैंट की सीट से राजू गांधी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. रायबरेली की बछरावां सीट से श्वां सुन्दर भारती मैदान में उतरेंगे.

सुल्तानपुर की इसौली से पार्टी ने ताहिर ख़ान को उम्मीदवार बनाया है जबकि बांदा के बबेरू से विशम्भर यादव चुनावी मैदान में उतरेंगे. सपा की इस 10 उम्मीदवारों की लिस्ट पर ध्यान दें तो इसमें तीन मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है जबकि दो यादव उम्मीदवारों पर भी पार्टी ने दाँव लगाया है. इस बार के विधानसभा चुनाव सपा और भाजपा के बीच है.