श्रीनगर के उमरान मलिक आते ही छा गए, बन गये देश के सबसे तेज गेंदबाज, लगातार पांच गेंदें ऐसी फेंकी की…

October 7, 2021 by No Comments

आई पी एल 2021 टूर्नामेंट से भारत को अब तक का सबसे तेज गेंदबाज मिला है जो 153 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करता है विरोधी बल्लेबाजों में दहशत पैदा कर देता है श्रीनगर के उमरान मलिक जो सनराइज हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बुधवार को खेले गए आईपीएल मैच में अपनी तेज गेंदबाजी का जलवा बिखेर रहे थे उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर केएस भरत को आउट करके अपना पहला विकेट हासिल किया था।

इमरान मलिक ने विकेट के अलावा जिस तरह की रफ्तार दिखाई सोशल मीडिया पर सभी का दिल जीत लिया है आरसीबी की पारी के नौवें ओवर में उमरान मलिक ने उस वक्त सबको हैरान कर दिया जब उन्होंने लगातार पांच गेंदे 150 किलोमीटर प्रति घंटा या उससे ज्यादा स्पीड से फेंकी अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी मेगा ऑक्शन में इस स्पीडस्टार को कौन सी टीम अपने खेमे में शामिल करती है।

सबसे खास बात यह रही कि इमरान मलिक के रूप में भारत को एक ऐसा तेज गेंदबाज मिला है जो 153 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करता है इस रफ्तार से गेंदबाजी करने में जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव जैसे गेंदबाज भी उमरान मलिक से पीछे हैं उमरान मलिक का जन्म 22 नवंबर 1999 को श्रीनगर में हुआ था वो जम्मू-कश्मीर के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

आपको बताएं उमरान मलिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी के दौरान अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद 147 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से डाली थी इसी ओवर की चौथी गेंद उमरान मलिक ने 152.95 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी थी जो इस आईपीएल सीजन की अब तक की सबसे तेज गेंद है। उमरान मलिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज लाँकि फर्ग्युसन को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने इस आईपीएल सीजन में 152.75 की रफ्तार से एक गेंद की थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.